झारखंड के पंचखेरो डैम में नाव पलटने से डूबे 8 लोग, 6 शव बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1263463

झारखंड के पंचखेरो डैम में नाव पलटने से डूबे 8 लोग, 6 शव बरामद

एसपी कुमार गौरव सहित कई अन्य अफसर मौके पर कैंप कर रहे हैं. राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हादसे पर गहरा शोक जताया है. 

पंचखेरो डैम में नाव पलटने से डूबे 8 लोग. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड के कोडरमा जिला अंतर्गत मरकच्चो प्रखंड अंतर्गत पंचखेरो डैम में नाव पलटने से डूबे आठ में से छह लोगों के शव बरामद कर लिये गये हैं. दो अन्य के भी बचने की उम्मीद बेहद कम है. उनकी तलाश में एनडीआरएफ की टीम का अभियान जारी है. 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जताया दुख
जिले के एसपी कुमार गौरव सहित कई अन्य अफसर मौके पर कैंप कर रहे हैं. राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने हादसे पर गहरा शोक जताया है. उन्होंने कहा है कि हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों को रेस्क्यू के निर्देश दिये गये थे.

यह हादसा रविवार का है. बताया गया कि गिरिडीह के राजधनवार के रहने वाले नौ लोग घूमने के लिए पंचखेरो डैम पहुंचे थे. सभी लोग बोटिंग के लिए एक नाव पर सवार हुए. नाविक ने तीन सौ रुपये किराया तय किया. नाव जब डैम के बीच पहुंची तो उसमें पानी भरने लगा. देखते-देखते नाव डैम में डूब गयी. 

हादसे में 8 लोग डूबे
नाविक रोहित कुमार और उसपर सवार प्रदीप सिंह तैरकर बाहर निकलने में सफल रहे, जबकि आठ अन्य लोग डूब गये. हादसे के बाद नाविक फरार हो गया. घटना की सूचना मिलने पर प्रशासन ने एनडीआरएफ की बचाव टीम मौके पर बुलायी. रविवार से लेकर अब तक जारी अभियान में सीताराम यादव (40 वर्ष) सेजल कुमारी (16 वर्ष), पलक कुमारी (14 वर्ष), अमित कुमार सिंह (14 वर्ष), राहुल कुमार (16 वर्ष ) और शिवम कुमार (17 वर्ष ) के शव बरामद किये गये. 

आठ वर्षीय हर्षल कुमार और हर्षल कुमार और पांच वर्षीय बउवा की तलाश जारी है. मृतकों में पांच एक ही परिवार के बताये गये हैं. इनके गांव खेतों में कोहराम मचा हुआ है. डैम के किनारे लोगों की भारी भीड़ जमा है.

ये भी पढ़ें-Kodarma Dam Accident: NDRF को मिलें दो लोगों के शव, 6 अभी भी लापता

 

(आईएएनएस)

Trending news