भोजपुर में जिला प्रशासन ने जब्त किए 90 पोकलेन समेत दर्जनों ट्रैक्टर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1249607

भोजपुर में जिला प्रशासन ने जब्त किए 90 पोकलेन समेत दर्जनों ट्रैक्टर

भोजपुर के कोईलवर थाना क्षेत्र में बुधवार को छापामारी अभियान में ओवर लोडेड बालू लदे 90 पोकलेन समेत दर्जनो ट्रैक्टर को जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने जब्त किया है. संबंधित पदाधिकारियों ने सुरोधा टॉक पर बालू के अवैध उत्खनन की सूचना मिलने पर छापेमारी करने पहुंच गए.

भोजपुर में जिला प्रशासन ने जब्त किए 90 पोकलेन समेत दर्जनों ट्रैक्टर

पटनाः भोजपुर के कोईलवर थाना क्षेत्र में बुधवार को छापामारी अभियान में ओवर लोडेड बालू लदे 90 पोकलेन समेत दर्जनो ट्रैक्टर को जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने जब्त किया है. कोईलवर थाना क्षेत्र के सुरौधा टॉक पर आज अचानक सैकड़ों की संख्या में भोजपुर पुलिस और एसटीएफ पुलिस के साथ जिले के कई वरीय पदाधिकारी सुरोधा टॉक पर बालू के अवैध उत्खनन की सूचना मिलने पर छापेमारी करने पहुंच गए. जब वहां का नजारा देखा तो सबके होश उड़ गए और त्वरित कार्रवाई करते हुए एसटीएफ और भोजपुर पुलिस ने मौके से पोकलेन समेत दर्जनों ट्रैक्टर जब्त कर लिए है.

छापेमारी अभियान चलाकर प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई
जिलाधिकारी भोजपुर राजकुमार और भोजपुर एसपी संजय सिंह के संयुक्त निर्देश पर यह छापेमारी अभियान चलाया. इस छापेमारी के दौरान सुरौधा टॉक पर बालू माफियाओं में हड़कंप सा मच गया. वहीं भारी संख्या में पुलिस बल ने सभी जप्त पोकलेन को पुलिस के हवाले कर दिया है. जबकि इस बड़ी करवाई पर जिलाधिकारी भोजपुर राजकुमार ने बताया है कि जब्त सभी पोकलेन पर एक करोड़ से ज्यादा फाइन की जाएगी ताकि बालू माफियाओं की कमर तोड़ी जा सके. जिलाधिकारी ने बताया कि भोजपुर जिले में बालू का अवैध उत्खनन बिल्कुल नहीं होगा, इसके लिए पूरी तरह से जिला प्रशासन ने तैयारी कर ली है.

डीएम-एसपी ने पैदल चल की छापेमारी
जानकारी के लिए बता दें कि बालू का अवैध खनन और परिवहन रोकने के लिए जिला और पुलिस प्रशासन पूरी तरह से संकल्पित हो चुका है. इसका उदाहरण उस समय भी देखने को मिला, जब भोजपुर के डीएम-एसपी स्वयं बिंदगांवा और राजापुर से कमालूचक तक पैदल चलकर छापेमारी में रहे हैं. हालांकि इन स्थानों पर लगातार छापेमारी और वर्षा होने के कारण बालू का अवैध खनन और परिवहन बंद था.

ये भी पढ़िए- सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा के साथ दो लोगों ने किया रेप, पुलिस जांच में जुटी

Trending news