Jharkhand News: अश्लील वीडियो कर पहले लेते थे स्क्रीनशॉट, फिर शुरू होता था ब्लैकमेल का खेल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1992867

Jharkhand News: अश्लील वीडियो कर पहले लेते थे स्क्रीनशॉट, फिर शुरू होता था ब्लैकमेल का खेल

Jharkhand News: अश्लील वीडियो कॉल कर उसका स्क्रीनशॉट लेकर लोगों को ब्लैकमेल करने और गर्भवती महिलाओं को मातृत्व राशि का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले चार शातिर साइबर अपराधियों को गिरिडीह पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई है.

Jharkhand News: अश्लील वीडियो कर पहले लेते थे स्क्रीनशॉट, फिर शुरू होता था ब्लैकमेल का खेल

गिरिडीह:Jharkhand News: अश्लील वीडियो कॉल कर उसका स्क्रीनशॉट लेकर लोगों को ब्लैकमेल करने और गर्भवती महिलाओं को मातृत्व राशि का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले चार शातिर साइबर अपराधियों को गिरिडीह पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. गिरफ्तार साइबर अपराधियों में डुमरी थाना क्षेत्र के नावाडीह का रहने वाला पवन कुमार मंडल और कपिल देव मंडल, बिरनी थाना इलाके के राजेंद्रनगर का रहने वाला पंकज वर्मा और जमुआ थाना क्षेत्र के सियाटांड़ का रहने वाला सूरज तिवारी शामिल है. इन चारों के पास से पुलिस ने 8 मोबाइल फोन, 10 एटीएम कार्ड, 10 सिम कार्ड, 7 पासबुक और एक बाइक बरामद किया है.

पूरे मामले की जानकारी देते हुए गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने कहा कि लगातार गुप्त सूचना मिल रही थी निमियाघाट, बिरनी, डुमरी और बेंगाबाद के इलाके में कुछ साइबर अपराधी लोगों को ठगी करने का काम कर रहे है. इसी सूचना के बाद साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया और इन चारों थाना क्षेत्र में छापेमारी अभियान चलाया गया और छाप चारों साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. छापेमारी अभियान में साइबर थाना प्रभारी अजय कुमार, पुअनि श्याम बाबू राठौर, सरोज मंडल, गौरव कुमार, संजय मुखियार, साकेत वर्मा, जितेंद्र नाथ महतो आदि शामिल थे.

एसपी ने बताया की गिरिडीह जिले में किसी भी हाल में साइबर अपराधियों का मनोबल बढ़ने नहीं दिया जाएगा और जिले से साइबर अपराध को पूरी तरह से खत्म किया जाएगा. उन्होंने बताया की गिरफ्तार साइबर अपराधी लोगों को अश्लील वीडियो कॉलिंग कर उसका स्क्रीनशॉट लेकर और गर्भवती महिलाओं को फोन कर मातृत्व लाभ राशि दिलाने के नाम पर ठगी करने का काम करते थे.

इनपुट- मृणाल सिन्हा

ये भी पढ़ें- Road Accident: तेज रफ्तार का कहर! बाइक सवार ने खड़े ट्रक में मारी टक्कर, तीन की मौत

Trending news