साइबर क्राइम का शिकार हुए राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा, फर्जी आईडी बनाकर लोगों से मांगे जा रहे थे पैसे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2054413

साइबर क्राइम का शिकार हुए राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा, फर्जी आईडी बनाकर लोगों से मांगे जा रहे थे पैसे

MP Rakesh Sinha News: बेगूसराय में तकनीक के बदलते दौर में आम से लेकर खास तक हर कोई साइबर क्राइम का शिकार हो रहे हैं. अब बेगूसराय निवासी राज्यसभा सांसद प्रोफेसर राकेश सिन्हा (MP Rakesh Sinha) साइबर अपराधियों के निशाने पर आ गए हैं.

(फाइल फोटो)

बेगूसराय:   MP Rakesh Sinha News: बेगूसराय में तकनीक के बदलते दौर में आम से लेकर खास तक हर कोई साइबर क्राइम का शिकार हो रहे हैं. अब बेगूसराय निवासी राज्यसभा सांसद प्रोफेसर राकेश सिन्हा (MP Rakesh Sinha) साइबर अपराधियों के निशाने पर आ गए हैं. उनके नाम पर फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर लोगों से पैसे मांगे जा रहे हैं. 

राकेश सिन्हा ने दी जानकारी

राकेश सिन्हा बताया कि एक फेक आईडी बनाकर मैसेंजर पर पैसे मांग रहा है. कुछ सामान बेचना चाहता है, व्हाट्सएप मैसेज भेजा जा रहा है. एक व्यक्ति सीआरपीएफ का अधिकारी बनकर गाजियाबाद में संदेश भेजा कि 70 हजार में अपना ढ़ाई लाख का सामान बेचना चाहता है.उसने मेरा नाम लेकर कांटेक्ट करने को कहा. इसकी सूचना मिलते ही मैंने गृह मंत्रालय के साइबर सेल को इसकी जानकारी दी है. उम्मीद है जल्द ही इस प्रकार कारवाई होगी. मुझे लोगों ने स्क्रीनशॉट लेकर बताया कि आपके नाम से पैसा मांगा जा रहा है. फोन करके लोगों ने जानकारी दी. मुझे लगता है कि कोई जानने वाले लोग ही ऐसा कर रहे हैं. छवि धूमिल करने की कोशिश की जा रही है. 

लोगों से मांगे जा रहे थे पैसे 

उन्होंने बताया कि जो व्यक्ति इस तरह के फ्रॉड का धंधा करता है, उसने एक फेसबुक आईडी बनाकर लोगों को तरह-तरह से बरगलाने की कोशिश कर रहा है. इसकी शिकायत गृह मंत्रालय से कर दिया गया है. लेकिन तब भी यह कारनामा जारी है. सोशल मीडिया की जो एक न्यूनता है, उस न्यूनता को दूर करने के लिए साइबर क्राइम डिपार्टमेंट कोशिश कर रहा है. लेकिन इसको और गति से करना चाहिए. ऐसे लोगों को सजा देनी चाहिए. क्योंकि इसमें कभी भी कहीं भी धोखा हो सकता है. गौरतलब है कि साइबर क्रिमिनल सोशल मीडिया पर लगातार इस तरह से वारदात करते रहते हैं. ऐसे में और लोगों को भी सतर्क रहने की जरूरत है.

Trending news