Parliament Security Breach Case: ATS और पुलिस ने खंगाला ललित झा का घर, परिजनों से करीब 11 घंटे की पूछताछ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2019815

Parliament Security Breach Case: ATS और पुलिस ने खंगाला ललित झा का घर, परिजनों से करीब 11 घंटे की पूछताछ

Parliament Security Breach Case: बिहार के दरभंगा जिले के संसद सुरक्षा सेंध केस में आरोपी ललित झा के पैतृक गांव ATS और दिल्ली पुलिस पहुंची. इस दौरान परिजानों से पूछताछ की. साथ ही जानकारी जुटाई.

संसद सुरक्षा उल्लंघन मामला (File Photo)

Parliament Security Breach Case: संसद भवन सुरक्षा में सेंध मामले (Parliament Security Breach Case) के आरोपी ललित झा (Lalit Jha) के घर दरभंगा ATS और दिल्ली पुलिस (ATS and Delhi Police) की टीम पहुंची. यहां ATS और दिल्ली पुलिस (ATS and Delhi Police) की टीम ने घर को खंगाला. इसके बाद आरोपी ललित झा (Lalit Jha) के परिजनों से करीब 11 घंटे तक पूछताछ की.

3 गाड़ियों से पहुंची थी पुलिस (Delhi Police)
दरअसल, ललित झा (Lalit Jha) का पैतृक गांव बहेड़ा थाना के रामपुर उदय है. ATS और दिल्ली पुलिस (ATS and Delhi Police) की टीम ने ललित झा के पिता देवानंद झा, मां मंजुला झा और दोनों भाइयों छोटे भाई हरिदर्शन झा और शंभु झा से गहन पूछताछ कर ललित झा के संबंध में जानकारी हासिल की. ललित झा (Lalit Jha) समेत परिवार के सभी सदस्यों का आधार कार्ड, पैन नंबर, बैक एकाउंट नंबर, सम्पति की जानकारी, खाते में लेंन देन समेत कई तरह की जानकारी जुटाई. साथ ही सम्पति की भी जानकारी ली.

ये भी पढ़ें:तेजस्वी यादव की राह के कांटे बन गए ममता और केजरीवाल, ऐसे डाली ताजपोशी में अड़चन?

सात की हिरासत में है आरोपी ललित झा (Lalit Jha)
बता दें कि दिल्ली की एक अदालत ने संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले (Parliament Security Breach Case) के आरोपी ललित झा (Lalit Jha) को 15 दिसंबर, 2023 दिन शुक्रवार को 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कोर्ट को बताया था कि ललित झा (Lalit Jha) इस घटना (Parliament Security Breach Case) का मास्टरमाइंड है. हमें पूरी साजिश और घटना के पीछे के मुख्य मकसद का पता लगाने के लिए उसकी हिरासत की जरूरत है. साथ ही दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कोर्ट से कहा था कि हमें यात्रा करने और उसे (Lalit Jha) कई शहरों और जगहों पर ले जाने की जरूरत है. हमें मोबाइल डिवाइस भी बरामद करने के लिए उसकी (Lalit Jha) हिरासत की जरूरत है.

Trending news