Cold Wave: बेगूसराय में प्रचंड सर्दी से जन-जीवन प्रभावित, प्रशासन से लोगों ने की ये मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2063347

Cold Wave: बेगूसराय में प्रचंड सर्दी से जन-जीवन प्रभावित, प्रशासन से लोगों ने की ये मांग

Begusarai News: बेगूसराय में पिछले दो सप्ताह से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इस करके की ठंड में लोग ठिठुर रहे हैं. उन्होंने बताया है कि इस तरह के की ठंड में भी जिला प्रशासन या नगर निगम के द्वारा किसी प्रकार की चौक चौराहे पर अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है.

फाइल फोटो

Begusarai News: बेगूसराय में इन दोनों कड़ाके की भीषण ठंड पड़ रही है. वही इस कड़ाके की ठंड पछुआ हवा और कनकनी से लोग लगातार परेशान हो रहे हैं. ऐसे में इस ठंड से बचने के लिए लोग अपने स्तर से जलावन को एकत्रित कर जलाकर ताप रहे. खास करके इस कड़ाके की ठंड और शीतलहर के कारण बुजुर्ग और बच्चे को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस कड़ाके की ठंड में लोग घर से काम निकल रहे हैं. वही इस करके की ठंड में काफी दिक्कतें फुटकर दुकानदारों को होती है. जो खुले आसमान में दुकान लगाकर रात में भी इस कड़ाके की ठंड में दुकानदारी करते हैं.

इस दौरान लोगों ने बताया है कि बेगूसराय में पिछले दो सप्ताह से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इस करके की ठंड में लोग ठिठुर रहे हैं. उन्होंने बताया है कि इस तरह के की ठंड में भी जिला प्रशासन या नगर निगम के द्वारा किसी प्रकार की चौक चौराहे पर अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है जिसके कारण से लोग और ज्यादा परेशान होने लगे हैं. दौरान जिला प्रशासन से लोगों के द्वारा मांग किया गया है कि चौक चौराहे पर इस ठंड में अलाव की व्यवस्था करें, ताकि लोग ठंड में कुछ निजात पा सके.

ये भी पढ़ें- बिहार में मानवता हुई शर्मसार! अस्पताल परिसर में नवजात के शव को नोचता रहा कुत्ता

उधर शीतलहर को देखते हुए राज्य के अधिकांश जिलों में स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है. राजधानी पटना के स्कूलों में 20 जनवरी तक छुट्टी बढ़ा दी गई है. पटना के जिलाधिकारी डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह ने ये आदेश दिया है. इस आदेश में कहा गया है कि जिले में कक्षा-8 तक शैक्षणित गलिविधियां बंद रहेंगी. इसके साथ ही आंगनबाड़ी केंद्र भी इस दौरान बंद रहेंगे. 

ये भी पढ़ें- पटना में नग्न अवस्था में बरामद हुई महिला, नशीला पदार्थ खिलाकर दुराचार की आशंका

बता दें कि शीतलहर से प्रदेशवासियों को अभी निजात नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बारिश को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. अब बारिश से ठंडी और बढ़ने वाली है. मौसम विभाग ने भी साफ कहा है कि आने वाले पांच दिनों तक तापमान में वृद्धि होने की कोई संभावना नहीं है. बुधवार (17 जनवरी) को भी तापमान में गिरावट देखने को मिली. 

Trending news