बेगूसराय में छात्र ने खोला 'ग्रेजुएट चाय वाला' टी स्टॉल, सुबह से शाम तक लोग उठाते चाय का आनंद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1457809

बेगूसराय में छात्र ने खोला 'ग्रेजुएट चाय वाला' टी स्टॉल, सुबह से शाम तक लोग उठाते चाय का आनंद

बिहार के बेगूसराय में भी एक ग्रेजुएट ने चाय का स्टॉल खोला है. खगरिया जिला के भदास गांव निवासी सुरेश साह का पुत्र संतोष कुमार बेगूसराय शहर के एसबीएसएस कॉलेज के पास एन एच 31 किनारे ग्रेजुएट चाय वाला का बैनर लगा स्टॉल खोला है. 

बेगूसराय में छात्र ने खोला 'ग्रेजुएट चाय वाला' टी स्टॉल, सुबह से शाम तक लोग उठाते चाय का आनंद

बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय में भी एक ग्रेजुएट ने चाय की स्टॉल खोली है. जहां लोग सुबह से शाम तक चाय का आनंद उठा रहे हैं. खगरिया जिला के भदास गांव निवासी सुरेश साह का पुत्र संतोष कुमार बेगूसराय शहर के एसबीएसएस कॉलेज के पास एन एच 31 किनारे ग्रेजुएट चाय वाला का बैनर लगा स्टॉल खोला है. संतोष कुमार बेगूसराय के एसबीएसएस कालेज से 2019-22 में पोलिटिकल साइंस ऑनर्स की पढ़ाई की है. हालांकि अभी पार्ट 3 की परीक्षा का रिजल्ट नहीं आया है. 

अभी तक नहीं आया ग्रेजुएशन का रिजल्ट  
संतोष कुमार ने बताया कि वह ग्रेजुएशन करने के बाद नौकरी के लिए तैयारी कर रहा है, लेकिन उसने प्रियंका चाय वाली से प्रेरणा लेकर ग्रेजुएट चाय वाले का स्टॉल खोला है. संतोष ने बताया कि उन्होंने सोचा घर से कब तक पढ़ाई के लिए रुपये मांगे इससे अच्छा है कि पढ़ाई के साथ-साथ पार्ट टाइम कमाया जाए. इसलिए प्रियंका चाय वाली से प्रेरित होकर पहले यूट्यूब से चाय बनानी सीखी और अब चाय का स्टॉल खोल लिया है. चाय की दुकान दो दिनों में अच्छी चलने लगी है. लोग आते हैं और चाय पीते हैं. 

ग्रेजुएट चाय वाली से मिली प्रेरणा 
संतोष के घर मे मां पिता के अलावा एक बड़ी बहन और दो छोटे भाई बहन है. पिता गांव में छोटा-मोटा व्यवसाय करते हैं. ये सिंगिंग भी करते हैं. उन्होने बताया कि पटना की प्रियंका कुमारी जिसने ग्रेजुएट चाय वाली नाम से दुकान खोली, उसी की प्रेरणा से यह बेगूसराय में ग्रेजुएट चाय वाला दुकान खोली है. यहां 8 रुपये में चाय मिलती है. संतोष दिन में चाय की दुकान चलाते है और रात में पढ़ाई करता है. संतोष बेगूसराय में किराए के मकान में रहकर चाय की दुकान चलाने के साथ-साथ पढ़ाई कर रहा है. चाय पीने पहुंचे स्थानीय लोगों ने कहा कि बेरोजगारी चरम पर है. घर से आर्थिक तंगी होने पर ग्रेजुएट छात्र ने पढ़ाई पूरी करने के लिए चाय की दुकान चला रहा है. यहां चाय भी अच्छी मिल रही है. 

इनपुट-राजीव कुमार

यह भी पढ़ें- अगर देखना है राज्य का विकास तो लालू-नीतीश की 35 साल की राजशाही को करना होगा खत्म-प्रशांत किशोर

Trending news