बेगूसरायः 28 दिसंबर को नगर निगम और बखरी नगर परिषद का मतदान, सारी तैयारी हुई पूरी
Advertisement

बेगूसरायः 28 दिसंबर को नगर निगम और बखरी नगर परिषद का मतदान, सारी तैयारी हुई पूरी

बिहार के बेगूसराय में 28 दिसंबर को नगर निगम और बखरी नगर परिषद का मतदान होना है. इस को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. बेगूसराय के बाजार समिति से नगर निगम मतदान को लेकर मतदान कर्मी ईवीएम मशीन लेकर अपने-अपने मतदान केंद्र पर रवाना हुए हैं.

बेगूसरायः 28 दिसंबर को नगर निगम और बखरी नगर परिषद का मतदान, सारी तैयारी हुई पूरी

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में 28 दिसंबर को नगर निगम और बखरी नगर परिषद का मतदान होना है. इस को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. बेगूसराय के बाजार समिति से नगर निगम मतदान को लेकर मतदान कर्मी ईवीएम मशीन लेकर अपने-अपने मतदान केंद्र पर रवाना हुए हैं. वहीं जीडी कॉलेज परिसर से बखरी नगर परिषद का मतदान के लिए मतदान कर्मी ईवीएम मशीन लेकर रवाना हुए. 

मतदान के लिए सारी तैयारी पूरी
इस दौरान डीएम रोशन कुशवाहा, एसपी योगेंद्र कुमार और अन्य अधिकारियों ने मतदान कर्मियों को संबोधित किया. डीएम और एसपी ने कहा कि शांतिपूर्ण मतदान के लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. हर मतदान केंद्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. फर्जी मतदाताओं और उपद्रव मचाने वालों के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं. मतदान केंद्रों पर फर्जी मतदाताओं को पहचान होते ही गिरफ्तार करने और उपद्रवियों से निपटने के कड़े निर्देश दिए गए हैं. 

37 हजार मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग 
बेगूसराय नगर निगम में 45 वार्ड और बखरी नगर परिषद के लिए 27 वार्डों के लिए मतदान होना है. बेगूसराय नगर निगम में मेयर, उप मेयर और वार्ड पार्षद जबकि बखरी नगर परिषद में मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद और वार्ड पार्षद के लिए मतदान होना है. बेगूसराय नगर निगम क्षेत्र में करीब सवा 2 लाख मतदाता जबकि बखरी नगर परिषद में करीब 37000 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. सुरक्षा को लेकर बेगूसराय में 18 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं. डीएम और एसपी ने मतदाताओं से भी अपील किया कि अधिक से अधिक संख्या में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें. ताकि एक सुंदर और स्वच्छ नगर निगम और नगर परिषद बन सके. 
इनपुट- राजीव कुमार 

यह भी पढ़ें- बिहार के लोगों को माता वैष्णो देवी के दर्शन कराएगा उत्तर रेलवे, शुरू हो रही ये ट्रेन सेवा

Trending news