बेगूसराय में अतिक्रमण पर चला जिला प्रशासन का बुलडोजर, दुकानदारों ने किया हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1475206

बेगूसराय में अतिक्रमण पर चला जिला प्रशासन का बुलडोजर, दुकानदारों ने किया हंगामा

लोगों का आरोप है कि अतिक्रमण मुक्ति के नाम पर जिला प्रशासन के द्वारा तानाशाही रवैया दिखाया जा रहा है. लोगों के जीविका का सहारा दुकानदारी ही है जबकि जिला प्रशासन के द्वारा पहले उन लोगों की व्यवस्था नहीं की गई.

बेगूसराय में अतिक्रमण पर चला जिला प्रशासन का बुलडोजर, दुकानदारों ने किया हंगामा

बेगूसराय: बिहार के कई जिलों में उत्तर प्रदेश की तर्ज पर जिला प्रशासन का बुलडोजर चल रहा है. बुधवार को बेगूसराय में भी प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है. इसी कड़ी में आज नगर थाना से लेकर नगरपालिका चौक तक सड़क को अतिक्रमण मुक्त किया गया.

प्रशासन ने जेसीबी मशीन से तोड़ी दुकानें
बता दें कि जिला प्रशासन ने जेसीबी मशीन के माध्यम से दुकानों को तोड़ डाला. हालांकि इस कार्रवाई के बीच प्रशासन को लोगों का आक्रोश भी झेलना पड़ा. इस दौरान प्रशासन के खिलाफ फुटकर दुकानदारों ने जमकर हंगामा किया और आत्महत्या करने का चेतावनी भी दी. इस दौरान काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न बना रहा. लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

प्रशासन ने कार्रवाई से पहले दिया था नोटिस
दरअसल, लोगों का आरोप है कि अतिक्रमण मुक्ति के नाम पर जिला प्रशासन के द्वारा तानाशाही रवैया दिखाया जा रहा है. लोगों के जीविका का सहारा दुकानदारी ही है जबकि जिला प्रशासन के द्वारा पहले उन लोगों की व्यवस्था नहीं की गई और जबरन दुकानों को तोड़ दिया गया. वहीं प्रशासन के द्वारा बताया जा रहा है कि पूर्व में ही अतिक्रमणकारियों को नोटिस के माध्यम से दुकान हटाने के लिए निर्देशित किया गया था और नहीं हटाने की एवज में आज की तिथि मुकर्रर की गई थी. जिला प्रशासन अपना काम कर रही है.

इनपुट- जितेंद्र चौधरी

ये भी पढ़िए- अमित शाह-सुदेश महतो की मुलाकात से क्यों बदली झारखंड की पॉलिटिक्स? जानें सियासी सच

Trending news