जब मंदिर में चोरी करने वाले चोरों को भगवान ने पकड़वाया! अब अदालत करेगा न्याय
Advertisement

जब मंदिर में चोरी करने वाले चोरों को भगवान ने पकड़वाया! अब अदालत करेगा न्याय

बिहार में चोरों, माफियाओं और गुंडों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वह अपराध की घटनाओं को अंजाम देने में हिचकते तक नहीं है. अब तो अपराधी भगवान के घर यानी मंदिर तक भी नहीं बख्श रहे हैं. बिहार में एक मंदिर से चोरी का ऐसा मामला सामने आया है जिसमें भगवान की वजह से ही चोर लोगों की पकड़ में आ गया.

(फाइल फोटो)

पटना : बिहार में चोरों, माफियाओं और गुंडों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वह अपराध की घटनाओं को अंजाम देने में हिचकते तक नहीं है. अब तो अपराधी भगवान के घर यानी मंदिर तक भी नहीं बख्श रहे हैं. बिहार में एक मंदिर से चोरी का ऐसा मामला सामने आया है जिसमें भगवान की वजह से ही चोर लोगों की पकड़ में आ गया. दरअसल चोरों को चोरी की सजा दिलाने के लिए भगवान ने ही उसे पकड़वा दिया. 

मामला बिहार के मनेर थाना क्षेत्र का है जहां दो चोरों ने मिलकर भगवान के मंदिर में चोरी की लेकिन उसकी चोरी पकड़ी गई. चोरों को जिस तरह से पकड़ा गया उससे तो साफ पता चलता था कि भगवान की वजह से ही चोर पकड़ में आए. दरअसल मनेर में मंदिर में दो युवकों ने चोरी की और फिर वह ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए. मनेर के रामपुर दियरा में सूर्य मंदिर स्थित है जहां इन दोनों युवकों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया. 

स्थानीय लोगों की मानें तो दोनों ही चोर रामपुर दियरा के ही रहनेवाले हैं और दोनों का पूर्व में भी चोरी का रिकॉर्ड रहा है. इन दोनों चोर युवक की पहचान सच्चिदानंद सिंह के बेटे सिद्धार्थ और दिवाकर सिंह के सुधांशु के रूप में हुई है. हुआ ये कि दोनों को चोरी के बाद रविवार को ही ग्रामीणों ने उनके घर से धर दबोचा. ग्रामीणों ने इसको लेकर बताया कि दोनों ने जब मंदिर में चोरी की तो वहां मंदिर के छज्जे पर रंग से भरा डब्बा रखा हुआ था. इसी लाल रंग के डब्बे की वजह से दोनों चोर पकड़ में आए. दरअसल चोरी के दौरान यह लाल रंग के पैंट का डब्बा एक चोर के ऊपर गिर गया और फिर दोनों चोरी करके वहां से चले गए. गांव वाले जब चोर को ढूंढने निकले तो लाल रंग के सहारे वह चोर के घर तक पहुंचे और देखा कि एक के शरीर पर मंदिर का वही लाल रंग पैंट लगा हुआ है. 

ये भी पढ़ें- जब आमने-सामने आए नीतीश और चिराग, दोनों के बॉडी लैंग्वेज से मिला ये सियासी संदेश

इसके बाद ग्रामीणों ने जब उससे सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया और मंदिर में चोरी की पूरी घटना के बारे में बताया. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने दोनों का सिर मुंडवाकर सामाजिक सजा दी और उन दोनों के इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया गया. चोरों की निशानदेही पर चोरी का सामान भी बरामद कर लिया गया है. दोनों युवकों के बारे में बताया गया कि दोनों पहले से नशे के आदी हैं. दोनों ने पुलिस के सामने भी मंदिर के सामान की चोरी की बात कबूल की है. पुलिस की मानें तो ये दोनों युवक पहले भी चोरी के आरोप में जेल जा चुके हैं. 

Trending news