Gaya: सेना के रिटायर्ड जवान ने चलती ट्रेन से कूदकर लुटेरों को दबोचा, सलाखों के पीछे पहुंचे अपराधी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1791924

Gaya: सेना के रिटायर्ड जवान ने चलती ट्रेन से कूदकर लुटेरों को दबोचा, सलाखों के पीछे पहुंचे अपराधी

भुवनेश्वर संपर्क क्रांति में छिनतई करने वालों पर सेना का एक रिटायर्ड जवान भारी पड़ गया. चलती ट्रेन से सामान छीन कर भाग रहे दो लुटेरों को रिटायर्ड आर्मी अफसर ने ट्रेन से कूदकर दबोच लिया. ये घटना गया रेलवे स्टेशन के पास की है. 

ट्रेन से चोरी करने वाले पकड़े गए

Bihar Crime News: बिहार में अपराधी अब ट्रेनों के यात्रियों को भी अपना निशाना बनाने लगे हैं. प्रदेश में चलती ट्रेनों में छिनतई की घटनाओं में काफी बढ़ोतरी हो गई है. हालांकि भुवनेश्वर संपर्क क्रांति में छिनतई करने वालों पर सेना का एक रिटायर्ड जवान भारी पड़ गया. चलती ट्रेन से सामान छीन कर भाग रहे दो लुटेरों को रिटायर्ड आर्मी अफसर ने ट्रेन से कूदकर दबोच लिया. ये घटना गया रेलवे स्टेशन के पास की है. दरअसल, शुक्रवार (21 जुलाई) की देर रात आनंद विहार-भुवनेश्वर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के दरवाजे खुले होने पर गया के पास तीन अपराधी ट्रेन में सवार हो गए. उसी कोच में सेना के रिटायर्ड सूबेदार अधिकारी अशोक कुमार सिंह के कब्जे से मोबाइल और बैग लेकर वो भाग निकले.

हालांकि, सेना के रिटायर्ड अफसर अशोक कुमार सिंह उन पर भारी पड़े. अशोक कुमार सिंह ने तुरंत चलती ट्रेन से कूदकर दो अपराधियों को धर दबोचा. जिस पर चोरों के साथी भी आ गए और अशोक कुमार के साथ मारपीट करने लगे. वो शोर-शराबा सुनकर गश्त पर निकले रेलवे पुलिस के जवान वहां पहुंच गए. उन्हें देखकर बाकी के अपराधी तो भाग गए लेकिन जिन्हें अशोक कुमार ने दबोच रखा था वो धर लिए गए. दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया. उनके पास से चोरी का सामान भी बरामद कर लिया गया. 

ये भी पढ़ें- आशुतोष शाही हत्याकांड की जांच में पुलिस टीम पर हमला, मुखिया के घर पर मारा था छापा

इस वारदात में कुल 5 अपराधी शामिल थे. सभी की पहचान कर ली गई है. घायल रिटायर आर्मी अफसर अशोक कुमार सिंह पटना जिले में पालीगंज के रहने वाले हैं. वह पंडित दीनदयाल उपाध्याय से गोमो के लिए ट्रेन में सफर कर रहे थे, उन्हें धनबाद जाना था. इलाज कराने के बाद वो धनबाद के लिए रवाना कर दिए गए. इससे पहले इसी तरह की एक घटना में एक महिला यात्री की जान चली गई थी. महिला का शव मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड पर मिला था. पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी को चोरी के सामान धर दबोचा है. 

ये भी पढ़ें- मणिपुर जैसी बंगाल में भी शर्मनाक घटना, 2 महिलाओं को निर्वस्त्र कर पीटा, 5 गिरफ्तार

मृतका की पहचान सोनी कुमारी के रूप में हुई थी. महिला अपने तीन बच्चों के साथ ट्रेन लिच्छवी एक्सप्रेस से सफर कर रही थी. मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड के भगवानपुर सराय स्टेशन के बीच कुछ बदमाश उसका सामान छीनकर भागने लगे. इस दौरान उन्होंने महिला को चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया था. जिससे उसकी मौत हो गई थी. 

Trending news