Bihar News: धर्म परिवर्तन करवाकर किया था निकाह! प्रताड़ना से तंग विवाहिता का फंदे से लटका मिला शव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1404824

Bihar News: धर्म परिवर्तन करवाकर किया था निकाह! प्रताड़ना से तंग विवाहिता का फंदे से लटका मिला शव

पूर्णिया में ससुराल पक्ष और पति से प्रताड़ित होकर महिला ने आत्महत्या कर ली. वहीं, घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

(फाइल फोटो)

Purnia: बिहार के पूर्णिया में ससुराल पक्ष और पति से प्रताड़ित होकर महिला ने आत्महत्या कर ली. वहीं, घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

पति और ससुराल पक्ष करता था मारपीट
दरअसल, यह मामला पूर्णिया जिले के गांव चंपानगर ओपी थाना क्षेत्र के गोकुलपुर पंचायत के मोहम्मदपुर का है. यहां पर एक महिला ने ससुराल पक्ष से प्रताड़ित होकर खुदकुशी कर ली. महिला ने मोहम्मदपुर के रहने वाले सोनू आलम से भागकर शादी की थी. महिला छत्तीसगढ़ की रहने वाली थी. मृतका का नाम आरती बताया जा रहा है. 
बताया जा रहा है कि दोनों की मुलाकात फेसबुक पर हुई थी. लोगों का कहना है कि सोनू ने अपने प्यार में फंसाकर महिला का धर्म परिवर्तन करवा कर शादी की थी. जानकारी के मुताबिक महिला का पति अक्सर उसके साथ मारपीट करता था. साथ ही ससुराल पक्ष के लोग भी महिला के साथ मारपीट किया करते थे. इससे पहले कई बार प्रताड़ना को लेकर पंचायत में शिकायत भी की गई है. उसके बाद भी किसी पर कोई असर नहीं हुआ. जिसके बाद आरती ने तंग आकर खुदकुशी कर ली. 

धर्म परिवर्तन कर की शादी
बताया जा रहा है कि महिला का पति सोनू आलम बेंगलुरु में मजदूरी का काम किया करता था. उसने फेसबुक से आरती से दोस्ती की थी. धीरे-धीरे दोनों के बीच बातें हुई. जिसके बाद आरती और सोनू एक दूसरे को पसंद करने लगे. जिसके बाद सोनू ने आरती को भगाकर शादी कर ली और उसका हिंदू धर्म से इस्लाम धर्म में परिवर्तन करवा दिया. शादी होने के बाद सोनू आरती को लेकर अपने गांव चंपानगर ओपी थाना क्षेत्र के गोकुलपुर पंचायत के मोहम्मदपुर ले आया. 

घटना को लेकर गांव के मुखिया ने बताया कि आरती आत्महत्या से एक दिन पहले अपनी सुरक्षा की गुहार लगा रही थी. उसने मुखिया से मदद मांगी थी. जिसकी तस्वीर मुखिया के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. 

जांच में जुटी पुलिस
हालांकि शादी के कुछ समय के बाद से ही पति और उसके ससुराल पक्ष ने आरती को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. जिसके बाद आरती ने आत्महत्या कर ली. महिला ने 17 अक्टूबर के दिन अपनी जान ली. वहीं, घटनास्थल पर पुलिस ने पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. महिला का अंतिम संस्कार मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार किया गया है. हालांकि अभी तक यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह हत्या है या फिर आत्महत्या. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. 

ये भी पढ़िये: Bhojpuri: आम्रपाली ने निरहुआ पर तानी बंदूक, कहा-प्यार है तो दहेज किस बात का!

Trending news