Bihar Crime: ललन सिंह के क्षेत्र में एक किसान और एक किसान पुत्र की हत्या, इलाके में दहशत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1844769

Bihar Crime: ललन सिंह के क्षेत्र में एक किसान और एक किसान पुत्र की हत्या, इलाके में दहशत

Bihar Crime: बिहार के मुंगेर में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के इलाके मुंगेर के धरहरा थाना क्षेत्र में एक किसान की हत्या कर दी गई और उसका शव नदी में फेंक दिया गया. 

Bihar Crime: ललन सिंह के क्षेत्र में एक किसान और एक किसान पुत्र की हत्या, इलाके में दहशत

Bihar Crime: बिहार के मुंगेर में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के इलाके मुंगेर के धरहरा थाना क्षेत्र में एक किसान की हत्या कर दी गई और उसका शव नदी में फेंक दिया गया. वहीं दूसरी ओर मुंगेर के जमालपुर आदर्श थाना क्षेत्र स्थित केशोपुर सनातन धर्म नंबर वन स्कूल के गली के पास बीती देर रात किसान राजू मंडल के बेटे विपुल कुमार (20) की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसी के साथ मसौढ़ी के पटना-गया एसएच 1 पर वीर चोरपुलवा के पास कुछ लोगों ने एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान गौरीचक के फजलचक निवासी वीर के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि हत्या की वारदात उस समय हुई, जब वीर शिव मंदिर में पूजा करने जा रहा था. 

ललन सिंह के क्षेत्र में एक किसान की हत्या
मुंगेर में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के इलाके मुंगेर के धरहरा थाना क्षेत्र में एक किसान की हत्या कर दी गई और उसका शव नदी में फेंक दिया गया. पुलिस ने किसान का शव भवानीपुर हरहा नदी से बरामद किया है. मृतक की पहचान महरना घोसी बगीचा गांव निवासी स्व सौदागर तांती के (65) पुत्र राजो उर्फ राजेंद्र प्रसाद तांती के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि रविवार की रात किसान की पीट—पीटकर हत्या कर दी गई. उसके शरीर पर चोट के कई निशान पाए गए हैं. इसके अलावा उसके गले और कनपटी में नुकीले हथियारों से वार भी किया गया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. एफएसएल टीम घटनास्थल पहुंच कर साक्ष्य एकत्रित कर अपने साथ ले गई है.

बताया जाता है कि राजो गांव में रहकर पट्टेदारी का काम करता था. वह रोजाना की तरह खेत में लगे फसल व घास की रखवाली करने की बात कहकर 6 बजे घर से निकला था और आठ से नौ बजे तक घर लौट आता था, लेकिन वारदात के दिन वह देर रात तक घर नहीं लौटा तो घरवालों ने खोजबीन शुरू की. बाद में उसका शव हरहा नदी से बरामद किया गया. उसका मुंह उसके ही गमछे से बंधा था. किसान की लाश मिलने के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. 

परिजनों ने बताया कि राजो घर नहीं पहुंचा तो घर के सदस्य उसे खोजने के लिए खेत की तरफ गए. इस बीच ग्रामीणों ने हरहा नदी के झाड़ी में शव होने की जानकारी परिजनों और पुलिस को दी. परिजनों का कहना है कि हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है. हत्या किसने की, हम लोगों को मालूम नहीं है. 

थानाध्यक्ष रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राजो तांती के शरीर पर नुकीले हथियारों से वार किया गया है. इस कारण उसकी मौत हो गई. बदमाशों ने शव को हत्या के बाद भवानीपुर हरहा नदी मे फेंक दिया. पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को सदर अस्पताल मुंगेर भेजा है. घटना को अंजाम किसने दिया है, पुलिस इसकी जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें- Bihar News: कोटा में पांच घंटे के भीतर 2 छात्रों ने की आत्महत्या, एक स्टूडेंट बिहार का

जमालपुर में किसान के बेटे की गोली मारकर हत्या
मुंगेर के जमालपुर आदर्श थाना क्षेत्र स्थित केशोपुर सनातन धर्म नंबर वन स्कूल के गली के पास बीती देर रात किसान राजू मंडल के बेटे विपुल कुमार (20) की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना रविवार की रात लगभग 11 बजे की बताई जा रही है. हत्या की सूचना मिलते पुलिस पहुंची और विपुल के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. बताया जाता है कि विपुल अपने दोस्त प्रियांशु और सौरभ के भांजे के जन्मदिन की पार्टी मनाने उनके घर गया था. 

मृतक के पिता राजू मंडल ने बताया, रविवार देर शाम चुन्नू मंडल के नाती का जन्मदिन था. उसके बेटे प्रियांशु और सौरभ मेरे बेटे का दोस्त हैं और उन लोगों ने भांजे के बर्थडे पर विपुल को बुलाया था. बर्थडे में क्या हुआ, मुझे मालूम नहीं. रात के साढ़े 11 बजे पता चला कि विपुल को किसी ने गोली मार दी है. इसके बाद हम वहां पहुंचे तो चुन्नू मंडल के घर के बाहर विपुल जमीन पर पड़ा मिला. उसके सिर के पीछे गोली मारी गई थी. अस्पताल ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई. 

राजू ने बताया कि विपुल सब्जी और दूध बेचने का काम करता था. जब घटना हुई तो घटनास्थल से सभी दोस्त फरार हो गए थे. बहन रानी ने बताया, दोस्तों ने बर्थडे में बुलाकर उसे शराब पिलाकर उसकी हत्या कर दी. रानी ने आरोप लगाया कि साजिश के तहत मेरे भाई की हत्या की गई है. रानी ने यह भी बताया, एक महीना पहले मैंने कपड़े का दुकान खोला था लेकिन विपुल को अच्छा नहीं लग रहा था. 

जमालपुर थाना पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार ने बताया, बर्थडे में किसी बात को लेकर दोस्तों के बीच बहस हुई और गोली चली, जिसमें गोली लगने से विपुल की मौत हो गई. 

यह भी पढ़ें- Indian Railway: यात्रीगण ध्यान दें! पूर्वोत्तर रेलवे ने निरस्त की 50 ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट

जमीन विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या
मसौढ़ी के पटना—गया एसएच 1 पर वीर चोरपुलवा के पास कुछ लोगों ने एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान गौरीचक के फजलचक निवासी वीर के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि हत्या की वारदात उस समय हुई, जब वीर शिव मंदिर में पूजा करने जा रहा था. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क मार्ग को आगजनी कर जाम कर दिया. बाद में धनरुआ और गौरीचक थाना पुलिस के समझाने पर लोग शांत हुए. मामला जमीन विवाद से जुड़ा है. ग्रामीणों ने बताया कि फजलचक गांव के रहने वाले कुछ भाइयों के बीच जमीन का विवाद था, घटना को अंजाम दिया गया. पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की तफ्तीश कर रही है.
इनपुट- प्रशांत कुमार/ प्रभंजन कुमार सिंह

 

Trending news