Katihar Firing: एडीजी मुख्यालय ने बताया कटिहार में स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1799167

Katihar Firing: एडीजी मुख्यालय ने बताया कटिहार में स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रित

Katihar Firing: बिजली जैसी जरूरी मांग को लेकर कटिहार में प्रदर्शन करने वाले लोगों पर पुलिस ने फायरिंग कर दी और इसमें दो लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल होकर अस्पताल पहुंच जाते हैं. इसके बाद बिहार में इस मामले को लेकर सियासी उबाल आ गया.

(फाइल फोटो)

कटिहार: Katihar Firing: बिजली जैसी जरूरी मांग को लेकर कटिहार में प्रदर्शन करने वाले लोगों पर पुलिस ने फायरिंग कर दी और इसमें दो लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल होकर अस्पताल पहुंच जाते हैं. इसके बाद बिहार में इस मामले को लेकर सियासी उबाल आ गया. इस पुलिसिया बर्बर कार्रवाई की राजनीतिक दल घोर निंदा करते हुए इसका विरोध कर रहे हैं. 

इसके बाद कटिहार में बेकाबू होते हालात के बाद गुरुवार को कटिहार पुलिस कांड को लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय ने सफाई दी है. एडीजी मुख्यालय जेएस गंगवार ने कहा कि कटिहार में स्थिति फिलहाल शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है. एडीजी ने 2 लोगों की मौत की पुष्टि की है. एडीजी मुख्यालय ने बताया कि दोनों लोगों का पोस्टमार्टम हो चुका है और एक का अंतिम संस्कार कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- लालू के रणनीतिकार और तेजस्वी के करीबी, क्यों हैं नीतीश के सियासी रडार पर?

पुलिस मुख्यालय ने दावा किया है कि इस घटना में 9 पुलिसकर्मी और बिजली विभाग के 6 कर्मी घायल हो गए हैं. एडीजी ने कहा की दो कंपनियां स्तर पर जबकि एक स्थानीय स्तर पर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए उपलब्ध कराया गया है. एडीजी मुख्यालय ने बताया कि डीएम और एसपी के संयुक्त रिपोर्ट का भी इंतजार किया जा रहा है. वहीं आगामी मोहर्रम पर्व को लेकर एडीजी मुख्यालय जेएस गंगवार ने बताया कि समिति की बैठक संपन्न करा दी गई है असामाजिक तत्वों के खिलाफ बॉन्ड भरवाने का भी निर्देश दिया गया है. बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस की 24 कंपनियां अप्रशिक्षित सिपाहियों को भी इसमें लगाया गया है. 7790 इनको भी ड्यूटी में लगाया गया है. गिरी रक्षा वाहिनी के 4500 बलों के साथ केंद्रीय पुलिस बल की 6 कंपनियां भी लगाई गई है. 

बता दें कि कटिहार में बिजली को लेकर किए गए प्रदर्शन में  ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस फायरिंग में 5 लोगों को गोली लगी. यहां बिजली कटौती के खिलाफ एक हजार से अधिक लोग सड़क पर उतर आए. इसके बाद भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस पहुंची, लेकिन आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया, फिर भीड़ उग्र होती गई तो इसपर पुलिस ने गोली चलाई. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई. इसके बाद इस पर राजनीति शुरू हो गई. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बताया कि कटिहार में नीतीश कुमार की पुलिस ने गोली चलाकर आम लोगों को मारने का काम किया. यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. इसकी हाई लेवल जांच की जाएगी. 

Trending news