Bihar: सीवान में देशविरोधी साजिश का खुलासा! सउदी अरब से पैसे मंगा भेजे जा रहे थे पाकिस्तान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1735464

Bihar: सीवान में देशविरोधी साजिश का खुलासा! सउदी अरब से पैसे मंगा भेजे जा रहे थे पाकिस्तान

जानकारी के मुताबिक, आरोपी किसानों के खातों में सउदी से पैसा मंगाते थे और उसे बाहरी देशों में भेज देते थे. खाताधारक को भी थोड़ा बहुत कमीशन दिया जाता था. 

हवाला कारोबार का खुलासा

Bihar Crime News: बिहार के सीवान में बड़े स्तर पर हवाला कारोबार को खुलासा हुआ है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी सउदी अरब से पैसा मंगाकर उसे पाकिस्तान, बांग्लादेश, इजराल एवं अन्य देशों में भेजा जा रहा था. पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि तीन आरोपी अभी भी फरार हैं. हालांकि पकड़े गए हवाला कारोबारियों की निशानदेही पर भारी मात्रा में डेबिट कार्ड और हथियार बरामद किए गए हैं. 

 

 
सीवान एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने प्रेस वार्ता कर बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के ब्रह्मस्थान निवासी हरेंद्र सिंह पिता दिवंगत कृष्णा सिंह के घर गोपालगंज से कुछ लोग इकट्ठा होकर विदेशी पैसों का हिसाब कर रहे हैं. जिला प्रशासन को इस कांड से जुड़े एक-एक खातों की विस्तृत जांच के आदेश दिए गए हैं. बाहरी देशों में पैसे भेजने के कारण अब इस मामले की जांच में सीआईडी, एटीएस समेत कई एजेंसियों की मदद ली जा रही है.
ये भी पढ़ें- बक्सर में बंदूक की दम पर नाबालिक के साथ गैंगरेप, पुलिस ने नहीं दर्ज की FIR
 
जानकारी के मुताबिक, आरोपी किसानों के खातों में सउदी से पैसा मंगाते थे और उसे बाहरी देशों में भेज देते थे. खाताधारक को भी थोड़ा बहुत कमीशन दिया जाता था. आरोपियों के तार आतंकियों से भी जुड़े हो सकते हैं, ऐसी संभावना को लेकर भी जांच चल रही है. जिन ग्रामीणों के बैंक खाते से लेन-देन हुआ है, उनसे भी पूछताछ की जाएगी. उनका बयान भी दर्ज किया जाएगा. यह पता लगाया जाएगा कि किस खाते में कितनी राशि कहां से आई और उसे कहां भेजा गया? 
 
सीवान एसपी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के ब्रह्मस्थान निवासी हरेंद्र सिंह के यहां विदेशी पैसों को लेनदेन होना है. गुप्त सूचना के आधार पर अनुमंडल पुलिस अधिकारी महाराजगंज के नेतृत्व में हरेंद्र सिंह के घर पर छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान 3 लोगों को अवैध असलहों, वाहन, दर्जनों सिम कार्ड, डेबिट कार्ड, स्वाइप मशीन और मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए लोगों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि राजकुमार शर्मा और विश्वजीत कुमार पिता मनोज कुमार सिंह हवाला का कारोबार करते हैं. ये भगवानपुर हाट जिला सीवान के रहने वाले हैं.

Trending news