Patna: पटना में अष्टधातु से बनीं भगवान की मूर्तियां चोरी, लोग बोले- अब भगवान भी सुरक्षित नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1897663

Patna: पटना में अष्टधातु से बनीं भगवान की मूर्तियां चोरी, लोग बोले- अब भगवान भी सुरक्षित नहीं

Patna News: चोर मंदिर से अष्टधातु से बनीं भगवान राम, मां जानकी और लक्ष्मण जी सहित हनुमान जी की मूर्ति को चुरा ले गए हैं. घटना की जानकारी तब हुई जब सुबह ठाकुरबाड़ी के पुजारी ने पूजा के लिए मंदिर का दरवाजा खोला. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Patna News: बिहार में चोरी की बढ़ती घटनाओं ने पुलिस ने नाक में दम कर दिया है. पुलिस एक मामले का खुलासा कर नहीं पाती कि चोरों के द्वारा दूसरी घटना को अंजाम दे दिया जाता है. ताजा मामला पटना के पालीगंज अनुमंडल के मोदी गांव का बताया जा रहा है. जहां चोरों ने एक मंदिर को अपना निशाना नहीं बनाया है. चोरों ने यहां से करोड़ों रुपये की भगवान की मूर्तियां गायब कर दीं. चोर अष्टधातु से बनीं भगवान राम, मां जानकी और लक्ष्मण जी सहित हनुमान जी की मूर्ति को चुरा ले गए हैं. घटना की जानकारी तब हुई जब सुबह ठाकुरबाड़ी के पुजारी ने पूजा के लिए मंदिर का दरवाजा खोला. 

इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस चोरों की तलाश में जुड़ गई है. ये घटना पटना के पालीगंज अनुमंडल के पियरपुरा थानाक्षेत्र के मौरी गांव की बताई जा रही है. यहां स्थित एक मंदिर में भगवान राम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान जी की अष्टधातु से निर्मित मूर्तियां स्थापित थीं. बीती देर रात अज्ञात चोरों ने ठाकुरबाड़ी से सभी अष्टधातु की मूर्तियों को चोरी कर लिया. सुबह जब ठाकुरबाड़ी के पुजारी ने मंदिर का दरवाजा खोला तो चोरी की बात का पता चला. इसके बाद पुजारी ने गांव के राजेंद्र शर्मा को घटना की जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Crime: नाबालिग का रेप, शादी के लिए धर्मांतरण का दबाव, आरोपी गिरफ्तार

गांव के लोगों द्वारा इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल करते हुए, मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस को मंदिर से थोड़ी दूरी पर मूर्तियों के चांदी के मुकुट और कुछ सामान को बरामद हुआ है. ग्रामीण राधेश्याम शर्मा ने बताया कि मौरी गांव पिछले कई वर्षों से नक्सल प्रभावित इलाका रहा. उन्होंने कहा कि नक्सली क्षेत्र होते हुए भी मंदिर में इस तरह की घटना नहीं हुई है. अब नक्सली पूरी तरह से समाप्त हो चुके हैं और शांति का माहौल है, तो मंदिर में चोरी की घटना हो गई. 

ये भी पढ़ें- बेगूसराय में कानून का मजाक! कहीं मजदूर को मारी गोली तो कहीं युवक को बांधकर पीटा

उन्होंने बताया कि पिछले 1960 से स्थापना किए गए ठाकुरबाड़ी में अष्टधातु की चार मूर्तियां भगवान की चोरी हो गई हैं. उन्होंने कहा कि आज के समय में एक तरफ जहां बिहार में आदमी सुरक्षित नहीं हैं, तो दूसरी ओर अब भगवान भी सुरक्षित नहीं हैं. वहीं ठाकुरबाड़ी के पुजारी राजेंद्र शर्मा ने बताया कि सुबह जब मंदिर के मुख्य द्वार को खोला तो देखा कि अंदर अष्टधातु की चार मूर्तियां चोरी हो गई हैं. इसकी तत्काल सूचना गांव के लोगों को दी. जिसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची. इस संबंध में थाने में लिखित शिकायत की गई है.

Trending news