Bihar: महाबोधि मंदिर में चली गोलियां, एक सुरक्षाकर्मी की मौत, जानें पुलिस ने बताई क्या वजह?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1841939

Bihar: महाबोधि मंदिर में चली गोलियां, एक सुरक्षाकर्मी की मौत, जानें पुलिस ने बताई क्या वजह?

घटना की जानकारी मिलते ही गया सिटी एसपी हिमांशु व बोधगया एसडीपीओ अजय प्रसाद भी मौके पर पहुंचे. घटना के बाद कुछ समय के लिए मन्दिर का दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को रोक दिया गया है. 

महाबोधि मंदिर में फायरिंग

Mahabodhi Temple Firing: गया में स्थित विश्व प्रसिद्ध महाबोधि मंदिर परिसर शुक्रवार (25 अगस्त) को अचानक गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा. मंदिर परिसर में गोलीबारी की घटना में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई. शुरुआती जानकारी में मरने वाले जवान का नाम सत्येंद्र यादव बताया गया, जबकि अब बताया जा रहा है कि मृतक जवान का नाम अमरजीत यादव है. जवान मंदिर की सुरक्षा में तैनात था. उसके सीने में चार गोलियां लगी हैं. मौके पर ही उसकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि अमरजीत कुमार यादव ने खुदकुशी की है. वे महाबोधी मंदिर के अंदर बने बैरक में अपनी कार्बाइन से खुद को चार गोली मार लिया है.

मंदिर परिसर में मुचलिन्द सरोवर के पास जवान की सुरक्षा के लिए ड्यूटी लगाई गई थी. मन्दिर के सुरक्षा में तैनात अन्य जवान गोली की आवाज सुन कर दौड़ पड़े, वहाँ पहुंचते ही देखा कि वह गोली लगने से गिरा पड़ा है. जानकारी के मुताबिक तीन गोली सीने में लगी है. महाबोधी मन्दिर में अचानक गोली की आवाज से मन्दिर परिसर में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल हो गया. वहां मौजूद श्रद्धालुओं में दहशत फैल गई. 

ये भी पढ़ें- लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन में लगी भीषण आग, 8 लोग जिंदा जले, मदुरै स्टेशन के पास हुआ हादसा

घटना की जानकारी मिलते ही गया सिटी एसपी हिमांशु व बोधगया एसडीपीओ अजय प्रसाद भी मौके पर पहुंचे. घटना के बाद कुछ समय के लिए मन्दिर का दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को रोक दिया गया है. इस मामले में एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि दोपहर में गोली चलने की आवाज सुनाई दी थी. इस पर मन्दिर परिसर में तैनात सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे. उन्होंने देखा कि मुचलिन्द तालाब के पास जो BSAP का जवान का शव खून से लथपथ पड़ा है. उसका हथियार, कार्बाइन वो वही पर गिरा मिला और गोली चलने के बाद खाली खोखे भी प्राप्त हुए. प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि वो अपनी ड्यूटी के लिए जा रहे थे और उसी क्रम में जाने के रास्ते में उनका सन्तुलन बिगड़ गया और उसी घटना क्रम में उनके ही कार्बाइन से उनको गोली लग गई. कुल चार खोखा हमको मिले हैं और उनके शरीर पर चार निशान हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: रिश्ता हुआ शर्मसार! चचेरा भांजा मामी को दो बच्चों के साथ लेकर हुआ फरार, पुलिस ने किया बरामद

उनके परिजनों को इसके बारे में सूचित किया है. यहां पर जो एफएसएल की टीम है उसको बुलाया गया है. मन्दिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है. हालांकि, घटना स्थल के पास सीसीटीवी नहीं लगे हैं. उसके आस-पास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की जा रही है. अमरजीत कुमार यादव सोनपुर के रहने वाले थे. ये बिहार स्वाभिमान बटालियन के जवान थे.

Trending news