Begusarai: बेगूसराय से फर्जी शिक्षिका को गिरफ्तार, ऐसे खुली उसकी पोल, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2063459

Begusarai: बेगूसराय से फर्जी शिक्षिका को गिरफ्तार, ऐसे खुली उसकी पोल, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

Begusarai News: वेरिफिकेशन के दौरान शिक्षिका नूमा कुमारी की ना तस्वीर मेल खा रही थी और ना ही बायोमेट्रिक मिल रहा था. इसी के आधार पर जब पहचान की गई तब जाकर इसका खुलासा हुआ. शिक्षिका को फर्जी पाने जाने पर अधिकारियों ने तुरंत इसकी सूचना नगर थाना पुलिस को दी. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Fake Teacher Arrested: बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक छुट्टी पर क्या गए, शिक्षा विभाग में फिर से गड़बड़ियां होने लगी हैं. ताजा मामला बेगूसराय से सामने आया है. यहां एक फर्जी शिक्षिका को गिरफ्तार किया गया है. फर्जी शिक्षिका का गिरफ्तार होने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया. गिरफ्तार फर्जी शिक्षिका की पहचान मुंगेर जिला के रहने वाली नूमा कुमारी के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि नूमा कुमारी आज अपना वेरिफिकेशन करने के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में पहुंची थी. इस दौरान उसकी पोल खुल गई. 

कैसे खुली धोखेबाजी की पोल?

वेरिफिकेशन के दौरान शिक्षिका नूमा कुमारी की ना तस्वीर मेल खा रही थी और ना ही बायोमेट्रिक मिल रहा था. इसी के आधार पर जब पहचान की गई तब जाकर इसका खुलासा हुआ. शिक्षिका को फर्जी पाने जाने पर अधिकारियों ने तुरंत इसकी सूचना नगर थाना पुलिस को दी. नगर थाने के पुलिस ने पहुंचकर फर्जी शिक्षिका को हिरासत में ले लिया. अब उससे पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि फर्जी शिक्षिका भगवानपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय रघुनंदनपुर मैं शिक्षिका के पद में कार्यरत पिछले दो महीना से थी. 

ये भी पढ़ें- ट्रेन के इंजन पर चढ़ी मानसिक विक्षिप्त महिला हाइटेंशन लाइन की चपेट में आई, हुई घायल

नवनियुक्त शिक्षकों का हो रहा वेरिफिकेशन

इस मामले पर मजिस्ट्रेट फरहान अली ने बताया है कि जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में नवनियुक्त शिक्षकों का फेज 1 वन में वेरिफिकेशन किया जा रहा है. वेरिफिकेशन के दौरान नूमा कुमारी का वेरिफिकेशन किया गया तो उसमें ना ही इसका बायोमेट्रिक मैच हुआ और ना ही तस्वीर मेल खा रही थी. इसी आधार पर इस पर कार्रवाई की गई है. फिलहाल नगर थाने के पुलिस फर्जी शिक्षिका नुमा कुमारी से पूछताछ कर रही है. 

ये भी पढ़ें- पार्किंग के झगड़े में 4 कत्ल, बुजुर्ग के मर्डर के बाद कार सवारों की पीट-पीटकर हत्या

विद्यालय प्रभारी ने क्या कहा?

वहीं विद्यालय के प्रभारी रिंकी कुमारी ने बताया है कि पिछले 2 महीने से विद्यालय में नूमा कुमारी पदस्थापित थे. आज वह अपना वेरिफिकेशन करने के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय आया थे. उन्होंने बताया कि जहां उनका तस्वीर मिलाया गया लेकिन उनका तस्वीर भी नहीं मिल पाया और ना ही बायोमेट्रिक मिल पाया. इसी के आधार पर उसका गिरफ्तारी किया गया है.

Trending news