EOU ने साइबर क्रिमिनल्स के खिलाफ चलाया अभियान, 30 शातिर अपराधियों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1570951

EOU ने साइबर क्रिमिनल्स के खिलाफ चलाया अभियान, 30 शातिर अपराधियों को किया गिरफ्तार

Bihar Crime:राज्य के विभिन्न हिस्सों से कम से कम 30 कथित साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.  राज्य पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने सोमवार को एक बयान में इस बात की जानकारी दी है.

 (फाइल फोटो)

Patna: Bihar Crime: राज्य पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) को बड़ी सफलता मिली है. राज्य के विभिन्न हिस्सों से कम से कम 30 कथित साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.  राज्य पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने सोमवार को एक बयान में इस बात की जानकारी दी है.

जानें क्या है पूरा मामला

शनिवार से शुरू हुए अभियान में 200 से अधिक पुलिसकर्मियों और 50 वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया और अभियान रविवार देर रात तक जारी रहा. नवादा में सबसे अधिक 17 जालसाज पकड़े गए, इसके बाद वैशाली में तीन, नौगछिया और नालंदा में दो-दो और मोतिहारी, औरंगाबाद, भागलपुर, नालंदा, कैमूर तथा बेतिया में एक-एक जालसाज पकड़ा गया. 

आरोपियों के पास से कुल 37 स्मार्टफोन, चार लैपटॉप, विभिन्न बैंकों के 19 एटीएम कार्ड, एक एटीएम कार्ड स्वाइप मशीन और 2.8 लाख रुपये नकद जब्त किए गए. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि गिरफ्तार आरोपियों के तार दूसरे राज्यों के साइबर अपराधियों से भी जुड़े हैं. 

पहली बार चलाया गया है इतना बड़ा ऑपरेशन 

साइबर अपराधियों के खिलाफ पहली बार सुनियोजित तरीके से इतना बड़ा ऑपरेशन हुआ है. इस ऑपरेशन में सभी जिलों के एसपी के अलावा आर्थिक अपराध इकाई के 6 डीएसपी, 2 इस्ंपेक्टर, 1 एक सब इंस्पेक्टर विभिन्न जिलों में कैंप कर रहे थे. इसको लेकर ईओयू और जिलों के द्वारा कुल 19 टीमों का निर्माण किया गया था, जिसमे 50 अफसर और लगभग 200 पुलिसकर्मी शामिल थे. 

(इनपुट भाषा के साथ)

 

Trending news