Internet Ban: दरभंगा में बवाल के बाद इंटरनेट सेवा पर लगा लगाम, बंद करने का हुआ ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1798786

Internet Ban: दरभंगा में बवाल के बाद इंटरनेट सेवा पर लगा लगाम, बंद करने का हुआ ऐलान

Internet Ban: दरभंगा के बनौली पंचायत क्षेत्र में धार्मिक झंडा लगाने को लेकर दो पक्षों में बुधवार को बवाल हुआ और फिर विवाद गया. हालांकि इसकी जानकारी मिलते ही प्रशासन अलर्ट हो गई। वहां भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

(फाइल फोटो)

दरभंगा: Internet Ban: दरभंगा के बनौली पंचायत क्षेत्र में धार्मिक झंडा लगाने को लेकर दो पक्षों में बुधवार को बवाल हुआ और फिर विवाद गया. हालांकि इसकी जानकारी मिलते ही प्रशासन अलर्ट हो गई। वहां भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. यहां स्थिति खराब होने को लेकर स्थानीय लोगों का मानना है कि बाहर से आए लोगों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. वहीं अब दरभंगा में 27 जुलाई शाम 4 बजे से 30 जुलाई शाम चार बजे तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद करने का प्रशासन ने ऐलान कर दिया है. 

दरभंगा जिले के सिमरी थाना क्षेत्र के बनौली गांव में ब्रह्मस्थान के समीप सड़क किनारे झंडा लगाने को लेकर यह बवाल हुआ. बता दें कि ब्रह्मस्थान के पास सड़क किनारे कुछ दिन पहले एक पक्ष के द्वारा झंडा लगाया गया था. इसको लेकर दूसरे पक्ष के लोग नाराज थे. इस बीच बुधवार रात बड़ी संख्या में पहुंचे उपद्रवियों ने झंडा हटाने की मांग करने के साथ नारेबाजी शुरू कर दी. मुहर्रम की मिट्टी लाने को लेकर जुटी भीड़ ने भी यह नारेबाजी शुरू की. 

ये भी पढ़ें- नीतीश सरकार के कैबिनेट विस्तार पर शकील अहमद खान ने ये क्या बोल दिया

अब यहां दरभंगा में इंटरनेट सेवा बंद करने का ऐलान प्रशासन की तरफ से किया गया है. जहां इंटरनेट सेवा बंद करने के साथ सभी तरह के सोशल साइट्स को भी बंद करने का ऐलान किया गया है. दरभंगा ज़िला प्रशासन की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है.  सोशल मीडिया के माध्यम दरभंगा में असामाजिक तत्वों द्वारा सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश के कारण प्शासन की तरफ से यह फैसला लिया गया है. बता दें कि यहां बवाल के बाद से ही भड़काऊ पोस्ट और फेक न्यूज़ लगातार वायरल हो रहा था. 

इन सारे सोशल साइट्स पर पुलिस रख रही है पैनी नजर

Facebook
Twitter
WhatsApp
QQ
WeChat
Qzone
Tumblr
Google+
Baidu
Skype
Viber
Line
Snapchat
Pinterest
Telegram
Reddit
Snapfish
YouTube (upload)
Vinc
Xanga
Buaanet
Flickr
इसके अलावा भी कई सोशल साइट्स पर पुलिस की नजर है. बता दें कि मुहर्रम के साथ ही दरभंगा में दो समुदायों के बीच लगातार तानातनी चल रही है. वहीं बता दें कि इसी तरह की घटना 23 जुलाई को भी देखने को मिला. रविवार के दिन दरभंगा के मब्बी थाना क्षेत्र के शिवधारा चौक पर मंदिर के सामने मुहर्रम का झंडा लगाने को लेकर पत्थरबाजी हुई. वहीं रविवार को ही कमतौल थाना क्षेत्र के मालपट्टी गांव में शव को जलाने को लेकर बवाल हुआ था.जिसमें लोगों ने कई गाड़ियां फूंक डाली थी. वहीं  25 जुलाई को मनीगाछी थाना क्षेत्र के इजरहटा गांव स्थित मठ्ठाराही टोल में भी विवाद हुआ और जमकर मारपीट हुई. फिर 26 जुलाई की रात सिमरी थाना क्षेत्र के बनोली गांव में मुहर्रम के झंडे को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए. 

अब शव को जलाने को लेकर हुए बवाल को लेकर दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड व कमतौल थाना क्षेत्र के धरमपुर में आज नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा सहित कई भाजपा विधायक एवं नेता पहुंचे थे. जहां उन्होंने पिछले दिनों शव के अंतिम संस्कार की जगह को लेकर दो पक्षों में हुए विवाद को लेकर महादलित परिवार के पीड़ित परिजनों से मुलाकात की. इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष ने परिजनों को भरोसा दिया कि उन्हें इंसाफ मिलेगा. इस मौके पर परिजनों ने स्थानीय सरपंच राजिक कौवाल की शिकायत की. परिजनों का आरोप था की सरपंच ने ही एक समुदाय को भड़का कर रोड़ेबाजी के लिए उकसाया. साथ ही लोगों ने मुखिया अजय कुमार झा को निर्दोष बताते हुए कहा की मुखिया प्रशासन के साथ ही थे और शांति व्यवस्था में लगे हुए थे. इसी बीच पर उपद्रवियों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया एवं उनकी गाड़ी भी जला दी. मौके पर लोगों ने श्मशान की भूमि की घेराबंदी एवं इंसाफ की मांग की. 

बिहार प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के द्वारा 4 सदस्य टीम गठित किया गया था. इसमें जनक राम पूर्व मंत्री, रामप्रीत पासवान पूर्व मंत्री, कृष्ण कुमार ऋषि और अनिल राम विधायक शामिल थे.  इन लोगों घटनास्थल पर पीड़ितों से मिलकर बातचीत की. इसको लेकर नेता प्रतिपक्ष का कहना था यह सरकार बदलेगी तो इस तरह के जो भी अधिकारी कार्य कर रहे हैं उनकी जांच कराकर उन पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

Trending news