बिहार में पुलिस पर फिर हमला, हाजीपुर में शराब माफिया को पकड़ने गई, खुद बन गई बंधक
Advertisement

बिहार में पुलिस पर फिर हमला, हाजीपुर में शराब माफिया को पकड़ने गई, खुद बन गई बंधक

लिस शराब कारोबारियों को पकड़ने पहुंची थी, लेकिन बदमाशों ने ग्रामीणों की मदद से उसे ही बंधक बना लिया. आरोपी पुलिस टीम के हथियार छीन कर फरार हो गए थे. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Crime News: बिहार की महागठबंधन सरकार में अपराधियों के हौंसले काफी बुलंद दिखाई दे रहे हैं. बदमाशों को पुलिस का भी कोई डर नहीं रहा है. आम आदमी की तो बात छोड़िए अब पुलिस भी सुरक्षित नहीं है. प्रदेश में आए दिन पुलिस पर हमला की खबरें सामने आ रही हैं. ताजा मामला हाजीपुर से सामने आया है. यहां पुलिस शराब कारोबारियों को पकड़ने पहुंची थी, लेकिन बदमाशों ने ग्रामीणों की मदद से उसे ही बंधक बना लिया. आरोपी पुलिस टीम के हथियार छीन कर फरार हो गए. 

पुलिस के बड़े अधिकारियों ने अतिरिक्त फोर्स के साथ घटनास्थल पर जाकर पुलिसकर्मियों को छुड़ाया. भारी मशक्कत के बाद पुलिसकर्मी की राइफल बरामद हो गई है. ये घटना हाजीपुर महुआ थाना क्षेत्र के अख्तियारपुर गांव की है. पुलिस को गांव में शराब कारोबारी के छिपे होने की जानकारी मिली थी. सोमवार (12 जून) की देर रात पुलिस ने दबिश डाली और शराब कारोबारी राम सिंह को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस उसे अपने साथ लेकर ही जा रही थी कि राम सिंह के सहयोगियों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर उस पर हमला कर दिया. 

ये भी पढ़ें- 'शंभू नहीं मुझे 'पप्पू' से प्यार है...' पति को जिंदा फूंकने वाली महिला का कबूलनामा

ग्रामीणों ने घेरकर पुलिस वालों को बंधक बना लिया. इस दौरान एक होमगार्ड की राइफल भी छीन ली गई थी. पुलिसवालों को बंधक बनाए जाने की जानकारी होते ही आलाधिकारी भारी फोर्स के साथ वहां पहुंचे और पुलिसकर्मियों को रिहा करवाया. इस दौरान गायब राइफल भी बरामद कर ली गई. हालांकि, महुआ एसडीपीओ सुरभि सुमन ने पुलिसवालों के बंधक बनाए जाने की बात से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि आरोपी पुलिसकर्मी की राइफल छीनकर भागे थे. जिसे बरामद कर लिया गया है. 

ये भी पढ़ें- सीवान में देशविरोधी साजिश का खुलासा! सउदी अरब से पैसे मंगा भेजे जा रहे थे पाकिस्तान

इससे पहले खगड़िया से पुलिसवालों को बंधक बनाकर पीटने की खबर सामने आई थी. इस घटना में दरोगा सहित 6 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. ये घटना गोगरी एवं अलौली थाना क्षेत्र की है. जानकारी के मुताबिक, गोगरी थाना की पुलिस फरार चल रहे अपराधी मोहम्मद कयूम को गिरफ्तार करने के लिए रामपुर के पश्चिम टोला स्थित उसके घर पहुंची थी. इस पर आरोपी के परिजन और पड़ोसी भड़क गए थे. आरोपी को पुलिस की गिरफ्त से छुड़ाने के लिए उन्होंने पुलिस दल पर ही हमला बोल दिया था. कुछ पुलिसकर्मियों को बंधक बनाकर भी पीटा गया था. घटनास्थल पर पहुंची अतिरिक्त फोर्स ने बंधक पुलिसकर्मियों को छुड़ाया था. 

Trending news