भागलपुर में नहीं थम रही आपराधिक घटनाएं, बदमाशों ने कपड़ा व्यवसायी को गोलियों से भुना
Advertisement

भागलपुर में नहीं थम रही आपराधिक घटनाएं, बदमाशों ने कपड़ा व्यवसायी को गोलियों से भुना

भागलपुर जिले के नाथनगर थाना क्षेत्र के केवी लाल रोड पर अपराधियों ने सिल्क कपड़ा व्यवसायी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई. 

 

(फाइल फोटो)

Bhagalpur: बिहार के भागलपुर में इन दिनों आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही है. भागलपुर में अपराधी बेलगाम हो गए हैं. हाल ही में जिले के नाथनगर थाना क्षेत्र के केवी लाल रोड पर अपराधियों ने सिल्क कपड़ा व्यवसायी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई. हालांकि घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. लेकिन प्रशासन ने एक घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू की. 

अपराधी मौके से फरार
घटना को लेकर बताया जा रहा है कि सिल्क व्यवसायी मोहम्मद अफजल अपने चाचा की दुकान से लौट रहा था. तभी रास्ते में इस घटना को अंजाम दिया गया. हालांकि मौके पर मौजूद गश्ती पुलिस को जब घटना की सूचना मिली तो उन्होंने अपराधियों का पीछा किया. अपराधी चंपानगर की ओर भागते हुए दिखाई दिए, लेकिन उसके बाद पुल के पास बाइक छोड़कर फरार हो गए. 

परिजनों की इंसाफ की मांग
वहीं, सिल्क व्यवसायी को गोली लगने के बाद परिजनों ने उसे जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया. जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद से परिजनों और कपड़ा व्यवसायियों में आक्रोश देखा गया है. वहीं, परिजनों ने बताया कि घटना की सूचना पुलिस को दी गई. जिसके एक घंटे बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. परिजनों ने अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग की है. 

कारोबारियों में डर का माहौल
घटना के बाद से आक्रोशित सिल्क कारोबारियों ने अपनी दुकानों को आज बंद रखा है. बुनकर मंच के अध्यक्ष हसनैन अंसारी ने कहा कि इस तरह की घटना के बाद व्यवसायी डरे हुए है. उन्होंने कहा कि प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. लोगों का कहना है कि अफजल की किसी से कोई भी दुश्मनी नहीं थी उसके बाद भी बीच बाजार में उसे गोलियों से भून दिया गया. 

मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा पत्र
इस घटना के बाद राजनीतिक प्रक्रियाएं भी सामने आ रही हैं. कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा कि आश्चर्य है कि इस प्रकार की घटनाएं हो रही है और पुलिस देर से पहुंचती है. यहां के पुलिस अधीक्षक के नियंत्रण में थानाध्यक्ष नहीं है. उन्होंने कहा कि एसपी को ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि शाम तक का इंतजार किया जाएगा,अगर कोई कार्रवाई नहीं होती है तो मुख्यमंत्री नीतीश को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की जाएगी. 

उत्तर प्रदेश सरकारी की तरह हो कार्रवाई
वहीं, लोजपा रामविलास के जिलाध्यक्ष राजेश वर्मा ने कहा कि शहर में कई राउंड फायरिंग कर सिल्क व्यवसायी की हत्या हो जाने के बाद प्रशासन पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. प्रशासन के वरीय पदाधिकारियों को पेट्रोलिंग की आवश्यकता है. जिस तरह से उत्तर प्रदेश में अपराध पर नियंत्रण के लिए अपराधियों का एनकाउंटर हो रहा है. सरकार उसकी अवैध संपत्ति को जब्त कर रही है. इसी कार्रवाई की जरूरत यहां भी है तभी अपराध नियंत्रण में होगा. 

पुलिस ने शुरू की जांच
पूरे मामले में सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि बुधवार रात 9:49 के करीब यह घटना हुई है. घटनास्थल पर पहुंच कर जांच की जा रही है. अपराधियों द्वारा छोड़ी गई बाइक बरामद की गई है.  उन्होंने बताया कि अपराधी मौके से फरार हो गए हैं. तकनीकी अनुसंधान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि अपराधियों को  जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़िये: देवघर में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में भोजन के बाद बिगड़ी छात्राओं की तबीयत

Trending news