शेखपुरा में विदेशी शराब के साथ 5 गिरफ्तार, छपरा में पुलिस के हत्थे चढ़े 9 लोग
Advertisement

शेखपुरा में विदेशी शराब के साथ 5 गिरफ्तार, छपरा में पुलिस के हत्थे चढ़े 9 लोग

बिहार में पूर्णतः शराबबंदी कानून लागू है. प्रशासन की तरफ लगातार शराब की कालाबाजारी करनेवाले और शराब माफिया के खिलाफ नकेल कसने को लेकर कार्रवाई की जा रही है.

(फाइल फोटो)

शेखपुरा  : बिहार में पूर्णतः शराबबंदी कानून लागू है. प्रशासन की तरफ लगातार शराब की कालाबाजारी करनेवाले और शराब माफिया के खिलाफ नकेल कसने को लेकर कार्रवाई की जा रही है. वहीं प्रदेश में जहरीली शराब पीकर लोगों की मौत की खबरें भी आती रहती हैं.  

ऐसे में बिहार के शेखपुरा जिले के नगर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर विशेष वाहन चेकिंग अभियान चलाकर शराब की बड़ी खेप को बरामद किया है. साथ ही 5 शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने यह कार्रवाई शेखपुरा जिले के नगर थाना क्षेत्र के कॉलेज मोड़ के पास से किया है. जहां पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर विशेष वाहन चेकिंग अभियान चलाया.

यहां एक ऑटो में रखे 20 कार्टून अंग्रेजी शराब को बरामद किया. साथ ही 5 धंधेबाज को गिरफ्तार किया. शराब धंधेबाज के पास से एक देसी पिस्टल, 23 जिंदा कारतूस, दो बाइक और एक ऑटो को जब्त किया है. बताया जाता है कि गिरफ्तार आरोपी झारखंड के धनबाद के रहने वाले हैं जो ऑटो में चोरी छुपे विदेशी शराब की तस्करी कर ला रहे थे. जिसे पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्तार आरोपी से सघन पूछताछ कर रही और शराब के बड़े कारोबारी तक पहुंचने का प्रयास कर रही है. 

छपरा में शराब माफिया के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई
छपरा में शराब के विरुद्ध जिलाधिकारी और एसपी के नेतृत्व में उत्पाद विभाग के संयुक्त कार्रवाई में 14 भट्ठियों को ध्वस्त किया गया. 3000 लीटर अर्ध निर्मित शराब को नष्ट किया गया. वहीं 7 मोटरसाइकिल के साथ 9 कारोबारी गिरफ्तार किए गए, शराब के अवैध निर्माण परिवहन भंडारण सेवन एवं बिक्री पर रोक लगाने से सरकारी फरमान के अनुरूप जिलाधिकारी राजेश मीणा, एसपी संतोष कुमार के नेतृत्व में गुरुवार सुबह पहले एसडीओ सदर उत्पाद अधीक्षक सारण और गरखा पुलिस के साथ 40 से अधिक पुलिसकर्मी ने गरखा के मीठेपुर में छापेमारी शुरू की.

ये भी पढ़ें- बिहार के किशनगंज के बाद अररिया में भी सरकारी स्कूलों में शुक्रवार की छुट्टी, मचा बवाल

ड्रोन कैमरे के मदद से कुटीर उद्योग का रूप ले चुके शराब के धंधे में 14 भट्ठियों को ध्वस्त किया गया है. 3000 लीटर अर्धनिर्मित शराब को नष्ट किया गया गया और छापेमारी में डेढ़ सौ लीटर देसी शराब के साथ-साथ मोटरसाइकिल एक गैस सिलेंडर और शराब के 9 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 

Trending news