Bokaro News: गर्मी से परेशान लोग पहुंच रहे नदी किनारे, बरवाघाट पर मिल रही फ्री में वाटर पार्क जैसी सुविधा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2291254

Bokaro News: गर्मी से परेशान लोग पहुंच रहे नदी किनारे, बरवाघाट पर मिल रही फ्री में वाटर पार्क जैसी सुविधा

Bokaro News: झारखंड के बोकारो का तापमान 42 डिग्री पार पहुंच गया है. ऐसे में लोग राहत लेने के लिए ऐसी जगहों की तलाश कर रहे है. जहां पर्यटन स्थल के रूप में हो और जहां बहते हुए पानी के साथ झरना और प्रकृति का माहौल हो. 

गर्मी से परेशान लोग पहुंच रहे नदी किनारे, बरवाघाट पर मिल रहा फ्री में वाटर पार्क

बोकारोः Bokaro News: झारखंड के बोकारो का तापमान 42 डिग्री पार पहुंच गया है. ऐसे में लोग राहत लेने के लिए ऐसी जगहों की तलाश कर रहे है. जहां पर्यटन स्थल के रूप में हो और जहां बहते हुए पानी के साथ झरना और प्रकृति का माहौल हो. क्योंकि बोकारो में गर्मी कम होने का नाम नहीं ले रही है. उमस भरे वातावरण में लोग राहत की सांस लेने के लिए बेचैन है. वहीं, बिजली कटौती लोगों की परेशानी और बढ़ा रही है. घर से लेकर बाहर तक हर जगह लोगों का हाल बेहाल है.

ऐसे में बोकारो जिला के सेक्टर 9 और चंद्रपुरा थाना क्षेत्र के बीच स्थित बरवाघाट लोगों को काफी लुभा रहा है. प्रकृति की छटा में बसा बरवाघाट में भारी संख्या में बोकारो सहित अन्य जिला के लोग पहुंच रहे है. यह क्षेत्र इन दिनों बोकारो में नये पर्यटन स्थल के रूप में केंद्रित हो रहा है. बच्चे काफी ऊंचाई से पानी से कूदकर गोता भी लगा रहे है जो जान को खतरा भी हो सकता है. लेकिन लोग मस्ती भी कर रहे है और गर्मी से निजात पाने की कोशिश भी कर रहे है. यहां बिना पैसे फ्री में ही वाटर पार्क जैसी सुविधा मिल रही है. जिसके चलते आस पास ही नहीं बल्कि दूर दराज से भी काफी संख्या में लोग पहुंच रहे है.

स्थानीय लोगों की भी हो रही कमाई 
गर्मी से राहत पाने के लिए हर दिन बोकारो सहित आसपास के जिलों से भारी संख्या में लोग बोकारो के सेक्टर 9 स्थित इस बरवाघाट में पहुंच रहे हैं. सैलानियों के पहुंचने से स्थानीय लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. उन्हें रोजगार का नया अवसर भी मिल रहा है. स्थानीय ग्रामीण साफ-सफाई तथा सुरक्षा के लिहाज से काफी सक्रिय रहते हैं. बदले में बाइक से दस और कार से 20 रुपए की वसूली करते हैं. इसके एवज में वो बरूआघाट में पार्किंग तथा साफ-सफाई की व्यवस्था करते हैं. वहीं, कुछ लोग खाने-पीने की सामग्री बेचकर अच्छी कमाई कर रहे है.
इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा, बोकारो

यह भी पढ़ें- बिहार-झारखंड में प्रचंड गर्मी का कहर, ऑरेंज अलर्ट से लेकर रेड अलर्ट तक जारी, जानें बारिश की कितनी संभावना

Trending news