Bhojpuri Actresses: मनोज तिवारी, रविकिशन और निरहुआ, बीजेपी में है भोजपुरी सुपर स्टार्स की बड़ी जमात, अभिनेत्रियां क्यों हैं दूर
Advertisement

Bhojpuri Actresses: मनोज तिवारी, रविकिशन और निरहुआ, बीजेपी में है भोजपुरी सुपर स्टार्स की बड़ी जमात, अभिनेत्रियां क्यों हैं दूर

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की अभिनेत्रियां भी राजनीति में काफी सफलता के झंडे गाड़ रही हैं. राजनेत्रियों में साउथ फिल्म इंडस्ट्री की दिवंगत जे. जयललिता का नाम सबसे ऊपर लिया जाता है. 

भोजपुरी अभिनेत्रियां

Bhojpuri Actresses in politics: भोजपुरी स्टार पवन सिंह के जल्द ही बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलें जोरों पर हैं. उन्होंने तो अपने लिए लोकसभा सीट भी खोज ली, जहां से वह चुनाव लड़ने चाहते हैं. वहीं इससे पहले रविकिशन, मनोज तिवारी और दिनेश लाल यादव निरहुआ पहले से बीजेपी की ओर से लोकसभा सांसद हैं. यदि पवन सिंह भी बीजेपी ज्वाइन करते हैं तो यह लिस्ट और लंबी हो जाएगी. 

भोजपुरी अभिनेताओं में तो नेता बनने की प्रबल इच्छा दिखाई दे रहे है, लेकिन भोजपुरी सिनेमा की अभिनेत्रियां अभी तक राजनीति से दूर हैं. इसके इतर बॉलीवुड अभिनेत्रियों की एक लंबी लिस्ट है, जो राजनीति में काम कर रही हैं. इनमें जया बच्चन, हेमा मालिनी, जया प्रदा, और उर्मिला मांतोडकर का नाम शामिल हैं. हाल ही में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में अभिनेत्री रिया सेन भी दिखाई दी थीं, जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि वह आने वाले समय में कांग्रेस टीम का हिस्सा होंगी. 

फैन फॉलोइंग भी कमजोर नहीं

ऐसा नहीं है कि उनकी फैन फॉलोइंग कमजोर है. भोजपुरी अभिनेत्री आम्रपाली दुबे के अकेले इंस्टाग्राम पर 3.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं. मोनालीसा की बात करें तो उनके इंस्टाग्राम पर 5.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं. अभिनेत्री अक्षरा सिंह को इंस्टा पर 5.6 मिलियन फॉलो करते हैं. यदि ये कहें कि भोजपुरी अभिनेत्रियां राजनीति से दूरी बनाकर रखती हैं, तो ये भी सच नहीं है. ये लोग अक्सर किसी नेता के लिए प्रचार करती दिख जाती हैं. अपने साथियों के लिए तो कई हिरोइनें वोट मांगती दिखती हैं.

ये भी पढ़ें- Train Canceled: यात्रीगण ध्यान दें... झारखंड में आंदोलन के कारण बिहार आने-जाने वाली 69 ट्रेनें रद्द, देखें लिस्ट

साउथ की अभिनेत्रियां जो बनीं नेता

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की अभिनेत्रियां भी राजनीति में काफी सफलता के झंडे गाड़ रही हैं. राजनेत्रियों में साउथ फिल्म इंडस्ट्री की दिवंगत जे. जयललिता का नाम सबसे ऊपर लिया जाता है. वे दक्षिण भारतीय राजनीतिक दल AIDMK की महासचिव थीं. इसके अलावा 5 बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री रह चुकी थीं. वर्तमान समय में खुशबू सुंदर का नाम काफी चर्चा में रहता है. वे भी तमिलनाडु से संबंध रखती हैं और बीजेपी में हैं. इससे पहले वह DMK और कांग्रेस में काम कर चुकी हैं.