पिछले कई महीने से नहीं मिला शिक्षिका को वेतन, भूख हड़ताल पर बैठी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1214112

पिछले कई महीने से नहीं मिला शिक्षिका को वेतन, भूख हड़ताल पर बैठी

मुमताज बेगम ने आरोप लगाया है कि जब तक दस हजार चढ़ावा नहीं दोगी तब तक तुम्हारा वेतन निर्गत नहीं किया जाएगा. इसी से नाराज मुमताज बेगम ने भूख हड़ताल शुरू कर दिया है.

(फाइल फोटो)

बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय में उत्क्रमित मध्य विद्यालय उर्दू के शिक्षकों को कई महीनों से वेतन नहीं मिला है जिससे नाराज शिक्षकों ने भूख हड़ताल कर दिया. शिक्षकों की मांग है कि उनके बकाए वेतन का भुगतान यथाशीघ्र किया जाए. 

बता दें कि बेगूसराय में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा पिछले कई माह से वेतन भुगतान पर रोक लगाए जाने के विरुद्ध में उत्क्रमित मध्य विद्यालय उर्दू बनहारा की शिक्षिका मुमताज बेगम ने जिला शिक्षा कार्यालय पदाधिकारी के समक्ष आज से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दिया है.  इस संबंध में मुमताज बेगम ने बताया कि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा उनसे 10 हजार का चढ़ावा मांगा गया था और ऐसा नहीं करने पर उनके द्वारा वेतन का पर रोक लगा दी गई.

ये भी पढ़ें- RRB Exam: रेलवे परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए पटना से चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

घटनाक्रम के संबंध में मुमताज बेगम ने बताया कि इसके पहले उनकी पोस्टिंग जहां थी वहां वह विद्यालय के प्रभार में थी. मुमताज बेगम ने आगे बताया कि बच्चे की तबियत अत्यधिक खराब हो जाने के कारण उनके द्वारा प्रभार से मुक्त करने का आवेदन दिया गया. जिसके फलस्वरूप उनका तबादला मध्य विद्यालय उर्दू बनहारा कर दिया गया लेकिन विभाग के इस आदेश को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा नहीं माना जा रहा है.

शिक्षिका ने आरोप लगाया है कि जब तक दस हजार चढ़ावा नहीं दोगी तब तक तुम्हारा वेतन निर्गत नहीं किया जाएगा. इसी से नाराज मुमताज बेगम ने भूख हड़ताल शुरू कर दिया है. उनका कहना है कि जब तक उनका वेतन भुगतान नहीं किया जाएगा तब तक वह अन्न का एक भी दाना ग्रहण नहीं करेंगी, उन्होंने बताया कि मेरा वेतन भुगतान मार्च से ही बंद है जिससे मुझे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

Trending news