12 जुलाई को PM नरेंद्र मोदी आएंगे बिहार, विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में लेंगे हिस्सा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1239045

12 जुलाई को PM नरेंद्र मोदी आएंगे बिहार, विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में लेंगे हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 12 जुलाई को पटना आने का कार्यक्रम है. इस एक दिवसीय बिहार दौरे के कार्यक्रम में पीएम मोदी बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे.  पीएम मोदी का यहां कार्यक्रम कैसा होगा इसको लेकर रूपरेखा तैयार की जा रही है. 

(फाइल फोटो)

पटना : 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार और झारखंड के दौरे पर होंगे. जहां पीएम मोदी झारखंड में नवनिर्मित देवघर हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे. वहीं दूसरी तरफ बिहार में चल रहे बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में वह हिस्सा लेंगे. इसको लेकर दोनों ही राज्यों में तैयारियां जोरों पर है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 12 जुलाई को पटना आने का कार्यक्रम है. इस एक दिवसीय बिहार दौरे के कार्यक्रम में पीएम मोदी बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे.  पीएम मोदी का यहां कार्यक्रम कैसा होगा इसको लेकर रूपरेखा तैयार की जा रही है. बता दें कि पीएम मोदी के इस एक दिवसीय दौरे का कार्यक्रम कैसा होगा इसकी विस्तृत जानकारी अभी तक नहीं आई है. 

बता दें कि बिहार विधान मंडल परिसर में शताब्दी स्तंभ का निर्माण कार्य तेजी पर है. ऐसे में यह माना जा रहा है कि इस शताब्दी स्तंभ का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  करेंगे.

ये भी पढ़ें- JAC 12th Result 2022: झारखंड बोर्ड ने जारी किया 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट, यहां देखें रिजल्ट 

विधानसभा अध्यक्ष और सीएम नीतीश के बीच पीएम के दौरे को लेकर हुई चर्चा
बता दें कि पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर मानसून सत्र के अंतिम दिन सीएम नीतीश कुमार और विधानसभा अध्यक्ष के बीच चर्चा हुई है. जब विजय सिन्हा और नीतीश कुमार के बीच मुलाकात चल रही थी इस दौरान अधिकारियों को भी मुख्यमंत्री ने बुलाया था. इसके बाद ही यह जानकारी निकलकर सामने आई की प्रधानमंत्री 12 जुलाई को बिहार के एकदिवसीय दौरे पर पटना आ रहे हैं. 

बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने दिया था पीएम को न्यौता
बता दें कि बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने पीएम मोदी से कुछ दिनों पहले दिल्ली में मुलाकात की थी और उनसे विधानसभा भवन शताब्दी वर्ष समापन समारोह में आने का आग्रह किया था. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने न्यौता स्वीकार करते हुए बिहार आने का आश्वासन दिया था.

पीएम को मिला था बिहार आने का न्यौता 
विजय सिन्हा ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी इच्छा है कि वह बिहार आएं और इस कार्यक्रम में हिस्सा लें. विजय सिन्हा ने अपने इस निमंत्रण के दौरान प्रधानमंत्री से बिहार विधानसभा शताब्दी स्मृति स्तंभ के उद्घाटन, शताब्दी स्मृति पार्क, बिहार विधानसभा अतिथि शाला और बिहार विधानसभा के सौ साल के सफर से संबंधित संग्रहालय के शिलान्यास का भी अनुरोध किया था. 

Trending news