मनसुख मांडविया ने पटना एम्स को दिए कई तोहफे, मरीजों की परेशानी होगी कम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1209311

मनसुख मांडविया ने पटना एम्स को दिए कई तोहफे, मरीजों की परेशानी होगी कम

पटनाः पटना एम्स को इस बार फिर नई सौगात मिल रही है. यह सौगात केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय और रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय भारत सरकार के मंत्री डॉ मनसुख मांडविया ने दिया है.

(फाइल फोटो)

पटनाः पटना एम्स को इस बार फिर नई सौगात मिल रही है. यह सौगात केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय और रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय भारत सरकार के मंत्री डॉ मनसुख मांडविया ने दिया है. जिसमें प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इंस्पेक्टर मिशन के तहत एम्स पटना मेडिकल केयर हॉस्पिटल ब्लॉक का शिलान्यास उन्होंने किया है. साथ ही आवासीय परिसर और शैक्षणिक खंड का शिलान्यास, सभागार एम्स पटना का लोकार्पण भी किया है.  

पटना के एम्स पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, बीजेपी अध्यक्ष संजय जयसवाल, सांसद राम कृपाल यादव, निदेशक समेत एम्स के डॉक्टर मौजूद रहे. यहां पहुंचकर स्वास्थ्य मंत्री ने करोड़ों रुपए से बनने वाले तीन योजनाओं का शिलान्यास किया. 

ये भी पढ़ें- CSK के तेज़ गेंदबाज़ का बड़ा खुलासा, बताया-कैसे डेब्यू मैच में धोनी ने की थी उनकी मदद

बिहार से किसी मरीज को दिल्ली एम्स इलाज के लिए ना जाना पड़े इसकी व्यवस्था पटना एम्स में की जा रही है. इसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा पटना एम्स व्यवस्थित ढंग से कार्य शुरू कर चुका है. आनेवाले दिन में बिहार के किसी मरीज को इलाज के लिए दिल्ली आने की आवश्यकता ना हो जिसके लिए सारे जरूरी मेडिकल डिवाइस और आधुनिक मशीन उपलब्ध कराई जाएगी. जो बिहार की जनता के स्वास्थ्य के लिए होगा. वहीं मंत्री ने दरभंगा एम्स को भी जल्द शुरू करने की बात कही. 

वही इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री बिहार सरकार के मंगल पांडे ने मंच से बोलते हुए कहा कि जल्द ही पटना एम्स को 25 एकड़ जमीन मुहैया कराई जाएगी. जो पटना एम्स के विस्तार के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुहैया कराई जा रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि मरीजों के परिजनों के रहने के लिए एक परिसर भी बनाया जाएगा. जिससे मरीज के परिजनों को सुविधा होगी. इस मौके पर सांसद रामकृपाल यादव और सांसद संजय जायसवाल ने स्वास्थ्य मंत्री से या आग्रह किया कि पटना में और बेहतर सुविधा प्रदान की जाए. साथ ही इसका विस्तार भी किया जाए. उन्होंने एम्स के अंदर एमआरआई और सीटी स्कैन जैसी सुविधा भी बढ़ाने की मांग की है. ताकि मरीजों को लंबे समय इंतजार ना करना पड़े और उनका इलाज है जल्द से जल्द हो सके. 

Trending news