Glowing Skin: खूबसूरत निखार पाने के लिए लगाए गुलाब जल, चेहरे की चमक रहेगी बरकरार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1208002

Glowing Skin: खूबसूरत निखार पाने के लिए लगाए गुलाब जल, चेहरे की चमक रहेगी बरकरार

Glowing Skin: गुलाबजल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. गुलाबजल लगाने से स्किन की काफी समस्या दूर होती है. इसे लगाने से त्वचा की डलनेस और रूखापन दूर हो जाता है. गुलाबजल चेहरे पर नमी बरकरार रखता है.

Glowing Skin: खूबसूरत निखार पाने के लिए लगाए गुलाब जल, चेहरे की चमक रहेगी बरकरार

पटनाः Glowing Skin: गुलाबजल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. गुलाबजल लगाने से स्किन की काफी समस्या दूर होती है. इसे लगाने से त्वचा की डलनेस और रूखापन दूर हो जाता है. गुलाबजल चेहरे पर नमी बरकरार रखता है. अगर आपकी स्किन रूखी, बेजान और डल है तो आपको गुलाबजल का जरूर इस्तेमाल करना चाहिए. 

त्वचा के रंग को निखारे 
गुलाबजल त्वचा के रंग में निखार लाने का सबसे लाभकारी उपाय है. इसका इस्तेमाल काफी कारगर साबित होता है. गुलाब की पंखुड़ियों में ऐसा गुण होता है, जो हमारे स्किन को गोरा करने और साईनिंग बनाने में मदद करता है. आपके चेहरे पर जितने भी दाग-ध्ब्बे है वो गुलाबजल की मदद से दूर हो सकते है. इसलिए आप सुंदर स्किन के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते है. 

ड्राई स्किन पर गुलाबजल के फायदे
अगर आपकी ड्राई स्किन है तो आप गुलाब जल को मॉइश्चराइजर  के साथ इस्तेमाल कर सकते है.आप चाहें तो ग्लिसरीन और चंदर पाउडर के साथ भी गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकते है. ड्राई स्किन में गुलाब जल लगाने के कई फायदे है. जैसे ये आपकी स्किन पर टोनर की तरह काम करेगा और स्किन को डीप क्लिन करेगा . ये स्किन को लंबे समय तक हाइड्रेटेड रखता है. गुलाब जल डेड स्किन को भी हटाता है.

गुलाब जल लगाएं कील-मुंहासे दूर भगाएं
हर लड़की का ख्वाब होता है कि उसके चेहरे पर कोई दाग, कील-मुंहासे ना हो. अगर आप कील-मुंहासे से परेशान है तो आपके लिए गुलाबजल का इस्तेमाल काफी कारगर साबित होगा. इसमें मौजूद एंटी-बैक्टीरियल गुण त्वचा पर होने वाले कील-मुंहासों से निजात दिलाता है. ये आपके चेहरे को खिलता और दमकता बनाता है. इसका इस्तेमाल कई तरह से किया जा सकता है. आपको बता दें कि, गुलाब जल और नींबू के रस से बना टोनर आपके चेहरे पर हुए कील-मुंहासे को कम करता है. 

गुलाब जल लगाने के कई फायदे होते है. इसलिए आप गुलाब जल के इस्तेमाल से अपने स्किन को खिला-खिला बना सकते है. इसके इस्तेमाल से आप गुलाब सा निखार पा सकती है. अगर आप अपने निखार को लेकर परेशान है तो आप गुलाब जल का इस्तेमाल जरूर करें.

यह भी पढ़े- Monsoon Diet: मानसून में रहना है सेहतमंद तो भोजन में शामिल करें ये फल और सब्जियां

Trending news