Corona: किशनगंज में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 27 जून को टीका महाभियान की तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1234163

Corona: किशनगंज में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 27 जून को टीका महाभियान की तैयारी

Bihar Corona: बिहार में कोरोना के नए मामलों में एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. किशनगंज जिले में कोरोना वायरस दुगने रफ्तार से बढ़ रहा है. कोरोना की रफ्तार के दखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गया है. पिछले चार दिनों में जिले में कोरोना दस मामले सामने आए हैं.

Corona: किशनगंज में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 27 जून को टीका महाभियान की तैयारी

किशनगंज: Bihar Corona: बिहार में कोरोना के नए मामलों में एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. किशनगंज जिले में कोरोना वायरस दुगने रफ्तार से बढ़ रहा है. कोरोना की रफ्तार के दखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गया है. पिछले चार दिनों में जिले में कोरोना दस मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जिले में कोरोना टीकाकरण को भी बढ़ाया जा रहा है. इसके लिए 27 जून सोमवार को जिले में टीकाकरण महाभियान का आयोजन किया जा रहा है. 

3.36 लाख लोगों को टीका लगना बाकी
जिले में सभी डोज के लिए लगभग 3.36 लाख लोगों को टीका लगना बाकी है.  इसके लिए महाभियान के दिन बचे हुए लोगों के 10 प्रतिशत यानि 36 हजार लोगो को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है. प्रति दल को 120 लोगो को टीका देने का लक्ष्य दिया गया है. कोरोना के खिलाफ जंग में टिकाकर्मी सदर अस्पताल में दो शिप्ट में काम कर रहे हैं. 

टीका से वंचित  लोगों को किया गया चिह्नित 
किशनगंज स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े के मुताबिक पल्स पोलियो अभियान के क्रम में संचालित दस्तक अभियान के क्रम में टीका के विभिन्न डोज से वंचित लाभुकों को चिह्नित किया गया है. इसमें 12 से 14 साल आयु वर्ग के 8,928 लोग पहले और 9,426 लोग दूसरे डोज से वंचित हैं. जबकि15 से 18 साल आयु वर्ग के 11,926 लोग पहले और 18,428 दूसरे डोज से वंचित हैं. 18 साल से अधिक आयु वर्ग के 1.41 लाख लोग पहले और 1.04 लाख दूसरे डोज से वंचित हैं. इसी आयु वर्ग के 54.01 हजार लोग प्रीकॉशन डोज से वंचित चिह्नित किये गये हैं.

ये भी पढ़ें- Murder: स्वर्ण व्यवसायी हत्या मामले का CCTV फुटेज आया सामने, हत्या कर भागते दिखे अपराधी

सिविल सर्जन ने बताया की कोविड के आगामी सभी लहरों से बचने के लिए सही समय पर कोविड के डोज़ ससमय लेना बहुत जरूरी है. तभी आपका परिवार, समाज सुरक्षित रहेगा. उन्होंने सभी से कोविड टीकाकरण या बूस्टर डोज़ लेने से बचे हुए लोगों से जल्द से जल्द टीकाकरण कराने की अपील की है. उन्होंने कहा कि टीकाकरण के बाद भी पूरी तरह से सुरक्षित रहने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए.

Trending news