Bhagalpur: दबंगई के कारण मुश्किल में पड़ी महिला दरोगा, पुलिस विभाग ने दिए जांच के आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1202693

Bhagalpur: दबंगई के कारण मुश्किल में पड़ी महिला दरोगा, पुलिस विभाग ने दिए जांच के आदेश

इस पूरे मामले की जांच शुरू हो चुकी है, जिसका जिम्मा ट्रैफिक इंस्पेक्टर राजकिशोर सिंह को सौंपा गया है.

दशरथ यादव ने बताया कि वह कचहरी चौक पर ट्रैफिक व्यवस्था संभाल रहे थे.

Bhagalpur: भागलपुर कचहरी चौक पर शुक्रवार को दो वर्दी धारियों के बीच हुए विवाद और हाईवोल्टेज ड्रामे में अब सख्त कार्रवाई होने की जानकारी मिल रही है. बताया जा रहा है कि कचहरी चौक पर जीरोमाइल थाने में तैनात महिला दरोगा की दबंगई को वरीय अधिकारियों ने गंभीरता से लिया है. इस पूरे मामले की जांच भी शुरू हो चुकी है, जिसका जिम्मा ट्रैफिक इंस्पेक्टर राजकिशोर सिंह को सौंपा गया है.

इसी सिलसिले में शनिवार को ट्रैफिक इंस्पेक्टर राजकिशोर सिंह ने कचहरी चौक पर पहुंचकर हवालदार दशरथ यादव से पूरे मामले की जानकारी ली है. इस दौरान हवलदार दशरथ यादव ने अधिकारी को सारी बात विस्तार से बताई. उन्होंने बताया कि कैसे महिला दरोगा ने बीते शनिवार को उनके साथ बदलूकी की. दशरथ यादव ने बताया कि वह कचहरी चौक पर ट्रैफिक व्यवस्था संभाल रहे थे. उसी समय  में बिना हेलमेट के एक स्कूटी सवार युवक ने वनवे व्यवस्था को ठेंगा दिखाते हुए पूरे नियम कानून को पैरों तले रौंद दिया. जिसके बाद उन्होंने उस स्कूटी को जब्त कर लिया. 

जब इस बात जानकारी महिला दरोगा को मिली तो वो भड़कते हुए कचहरी चौक पहुंच गई और हवालदार को जमकर खरी-खोटी सुनाई. हवालदार ने बताया कि वो महिला दरोगा को लगातार वन-वे उलंघन और बिना हेलमेट के स्कूटी चलाने की जानकारी दे रहे थे.  लेकिन वह कुछ सुनने को तैयार नहीं थी और जब्त की गई स्कूटी को जबरन ट्रैफिक पुलिस से छुड़ाकर ले गई. 

जांच में प्रारंभिक तौर पर यह भी पता चला है कि वह जब्त स्कूटी महिला दरोगा की ही थी, जिसे उनका निजी चालक चला रहा था. जांच अधिकारी ने जांच के दौरान उस दिन ट्रैफिक में तैनात सिपाहियों से भी एक-एक कर घटना के बारे में पूछा. सूत्रों की मानें तो महिला दरोगा की इस दबंगई और अनुशासनहीनता से पुलिस के वरीय अधिकारी भी खासे नाराज हैं. ऐसे में अब महिला दरोगा पर कार्रवाई की तलवार लटकनी शुरू हो चुकी है. वहीं, महिला दरोगा के पति भी जिले में थानेदार हैं, वो भी  इस घटना से आहत बताए जा रहे हैं.

रिपोर्ट: अजय कुमार

Trending news