राजीव नगर में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर हमला, SP सहित कई पुलिसवाले घायल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1242382

राजीव नगर में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर हमला, SP सहित कई पुलिसवाले घायल

 Patna Bulldozer Action: राजधानी पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र में अस्थाई रूप से बनाए गए निर्माण को हटाने गई प्रशासन की टीम पर स्थानिय लोगों ने हमला किया है. अतिक्रमण हटाने का विरोध करने वाले लोगों ने प्रशासन की टीम पर पत्थरबाजी की है.

राजीव नगर में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर हमला, SP सहित कई पुलिसवाले घायल

पटना: Rajiv Nagar: राजधानी पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र में अस्थाई रूप से बनाए गए निर्माण को हटाने गई प्रशासन की टीम पर स्थानिय लोगों ने हमला किया है. अतिक्रमण हटाने का विरोध करने वाले लोगों ने प्रशासन की टीम पर पत्थरबाजी की है. पत्थरबाजी  की इस घटने में पटना के एसपी गंभीर रूप से चोटिल हुए हैं. इसके अलावा इसमें कई पुलिस वाले बुरी तरह से घायल हुए हैं. हालात को बिगड़ता देख पटना के एसएसपी खुद घटनास्थल पर पहुंचे हैं.

17 जेसीबी  लगाया गया
दरअसल, पुलिस राजीव नगर में फैले अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासन की तरप से 17 जेसीबी  लगाया गया था और कार्रवाई के दौरान कोई विवाद नहीं हो इसके लिए 2000 से अधिक पुलिस बल की तैनाती भी गई थी. स्थानीय लोगों ने पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध किया लेकिन पुलिस इसके बाद भी नहीं रुके. जिला प्रशासन ने अस्थाई  रूप से बनाए गए 70 मकानों को पहले ही खाली करने का निर्देश जारी कर दिया था जिसके बाद रविवार को ये कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें- भागलपुर-जमालपुर रेलखंड पर आज रहेगा मेगा ब्लॉक, 17 ट्रेनें हुए कैंसिल, यहां देखें लिस्ट

12 उपद्रवियों को किया गया गिरफ्तार
राजीव नगर में प्रशासन द्वारा अवैध पक्के मकानों पर चलाए जा रहे बुलडोजर के विरोध में लोगों ने प्रशासन की टीम पर हमला बोल दिया. काफी संख्या में लोग सड़कों पर उतर कर प्रशासन के खिलाप नारे लगाने लगे और प्रशासन की टीम पर पथराव शुरू कर दिया. लोगों ने सिलेण्डर में पेट्रोल डालकर उसमें आग लगा दी. इस दौरान पुलिस के द्वारा लगातार लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही थी. पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बतताया कि 12 उपद्रवियों को अब तक गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है. बता दें प्रशासन के इस फैसले के खिलाफ स्थानीय लोगों में आक्रोश और नाराजगी है.

Trending news