Agneepath Protest: बिहार के 20 जिलों में आज रात 12 बजे तक बंद रहेगी इंटरनेट सेवा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1226193

Agneepath Protest: बिहार के 20 जिलों में आज रात 12 बजे तक बंद रहेगी इंटरनेट सेवा

बिहार में अग्निपथ योजना को लेकर पिछले तीन दिनों से बवाल हो रहा है. हालांकि रविवार को राज्य में शांतिपूर्ण माहौल रहा. इस दौरान पुलिस ने दावा किया था कि राज्य में कहीं भी कोई भी हिंसा या बवाल नहीं हुआ है.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में अग्निपथ योजना को लेकर पिछले तीन दिनों से बवाल हो रहा है. हालांकि रविवार को राज्य में शांतिपूर्ण माहौल रहा. इस दौरान पुलिस ने दावा किया था कि राज्य में कहीं भी कोई भी हिंसा या बवाल नहीं हुआ है. इसी बीच पुलिस ने शांति को बनाए रखने के लिए  5 और जिलों में इंटरनेट सेवा पर रोक लगाने का फैसला किया है. इस निर्णय के बाद 15 जिलों में पहले से लगी रोक को अगले 24 घंटे के लिए बढ़ा दी गई है. अब सोमवार तक रात 12 बजे तक 20 जिलों में इंटरनेट सेवा पर रोक रहेगी. 

इन जिलों में रहेगी रोक 

बवाल की वजह से राज्य के 15 जिलों में इंटरनेट सेवा पर रोक लगाई गई थी. अब रविवार को 5 और जिलों में इंटरनेट सेवा रोक दी गई है. जिसके बाद अब कैमूर, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, बक्सर, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, नवादा, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली, सारण, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, गया, मधुबनी, जहानाबाद, शेखपुरा और खगड़िया में इंटरनेट सेवा सोमवार रात 12 बजे तक बंद रहेगी.

हिंसक घटनाओं में कमी आई कमी 

सशस्त्र बलों में अल्पकालिक भर्ती के लिए 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ बिहार में रविवार को हिंसक विरोध प्रदर्शन की घटनाओं में कमी आई. उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी रही और सुरक्षा चिंताओं को देखते हुए ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहीं. पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार राज्य में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा और आगजनी के सिलसिले में अब तक कुल मिलाकर 804 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

विरोध प्रदर्शनों के संबंध में दर्ज प्राथमिकी की संख्या 145 है और असामाजिक गतिविधियों में शामिल होने या संलिप्त होने के संदेह वाले व्यक्तियों का पता लगाने का अभियान जारी रहा. पुलिस मुख्यालय की विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य के 38 में से 17 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद हैं और कुछ स्थानों पर पुलिस और अर्धसैनिक बलों की भारी तैनाती जारी है. 

 

Trending news