मेवालाल चौधरी का राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार, CM नीतीश ने जताया दुख
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar886686

मेवालाल चौधरी का राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार, CM नीतीश ने जताया दुख

Patna Samachar: मुख्यमंत्री ने कहा कि 'उनका निधन दुखद है और शिक्षा और राजनीति के क्षेत्र में एक अपूरणीय क्षति है.' उन्होंने कहा कि 'उनके निधन से मैं व्यक्तिगत रूप से मर्माहत हूं. उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.'

 

मेवालाल चौधरी का राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार. (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में कोरोना के बढ़ते मामले अब लोगों को डराने लगा है. इस बीच, बिहार में JDU विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री मेवालाल चैधरी का Corona से निधन हो गया है. मेवालाल चौधरी के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त किया है.

जानकारी के अनुसार, तीन दिन पहले चैधरी Corona Positive पाए गए थे और उन्हें पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां सोमवार को तड़के उनकी मौत हो गई. वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मेवालाल चौधरी के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

ये भी पढ़ें- 2015 में पहली बार विधायक बने थे Mewalal Chaudhary, मंत्री बनने के 3 घंटे बाद देना पड़ा था इस्तीफा

मुख्यमंत्री ने कहा कि 'उनका निधन दुखद है और शिक्षा और राजनीति के क्षेत्र में एक अपूरणीय क्षति है.' उन्होंने कहा कि 'उनके निधन से मैं व्यक्तिगत रूप से मर्माहत हूं. उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.'

बता दें कि मेवालाल चैधरी बिहार के तारापुर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक थे और उन्हें भ्रष्टाचार के आरोप में राज्य के शिक्षा मंत्री के पद से हटा दिया गया था.

ये भी पढ़ें- Bihar: JDU MLA और पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी का निधन, कोरोना से थे पीड़ित

4 जनवरी 1953 को जन्मे मेवालाल (एमएल) चौधरी की शैक्षणिक योग्यता एमएससी है. उन्होंने पीएचडी भी की है. एमएल चौधरी ने 2010 में ही राजनीति में कदम रखा. 2015 में जीतकर वह पहली बार विधानसभा पहुंचे. एमएल चौधरी भारत सरकार में हॉर्टिकल्चर कमिश्नर रह चुके हैं. वह बिहार के कृषि रोड मैप तैयार करने वाले दल के नेता थे. राजनीति में आने से पहले वर्ष 2015 तक वे भागलपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति थे.