Bihar Cabinet Minister list: नीतीश कैबिनेट में शामिल होंगे शाहनवाज हुसैन! मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar845011

Bihar Cabinet Minister list: नीतीश कैबिनेट में शामिल होंगे शाहनवाज हुसैन! मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

Bihar Cabinet Expansion News Update:सूत्रों का कहना है कि शाहनवाज हुसैन की वरिष्ठता को देखते हुए सरकार उन्हें बड़ा मंत्रालय दे सकती हैं. हालांकि, अभी तक इसकी किसी भी प्रकार की पृष्टि नहीं हुई है. 

नीतीश कैबिनेट में शामिल होंगे शाहनवाज हुसैन! . (फाइल फोटो)

Patna: Bihar Cabinet Expansion बिहार में आज करीब तीन महीने बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को अपने कैबिनेट का विस्तार करने जा रहे हैं. माना जा रहा है कि नए मंत्रियों का शपथग्रहण समारोह दोपहर साढ़े बारह बजे राजभवन में आयोजित किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार, कुल 17 नेता मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इसमें बीजेपी कोटे से 9 और जेडीयू कोटे से 8 नेताओं के नाम मंत्री पद के लिए शामिल हैं.

वहीं, मंत्रिमंडल विस्तार में शाहनवाज हुसैन का नाम खासा चर्चा में हैं. Shahnawaz Hussain को भी नीतीश सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है. सूत्रों का कहना है कि शाहनवाज हुसैन की वरिष्ठता को देखते हुए सरकार उन्हें बड़ा मंत्रालय दे सकती हैं. हालांकि, अभी तक इसकी किसी भी प्रकार की पृष्टि नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें-Bihar Cabinet Expansion Live: नीतीश कुमार सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार आज, यहां देखें संभावित मंत्रियों की LIST

Shahnawaz Hussain मंगलवार सुबह बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के साथ पटना पहुंचे. गौरतलब है कि शाहनवाज हुसैन वर्तमान में बिहार विधान परिषद के सदस्या हैं. साथ ही बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं के अलावा दो बार लोकसभा सांसद, केंद्र सरकार में फूड प्रोसेसिंग, नागरिक उड्डयन, टेक्सटाइल्स और युवा मामलों के मंत्री भी रह चुके हैं.

वहीं, जिन नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता है उसमें बीजेपी से

  1. प्रमोद कुमार
  2. आलोक रंजन  
  3. नितिन नवीन
  4. नीरज बबलू
  5. नरायण साह
  6. शहनवाज हुसैन
  7. सुभाष सिंह
  8. सम्राट चौधरी
  9. जनक राम (अभी MLA, MLC नही है पूर्व में गोपालगंज के सांसद रहे हैं)  का नाम शामिल है. जबकि जेडीयू  से
  10. श्रवण कुमार, 
  11. संजय झा,
  12. जयंत राज,
  13. मदन सहनी 
  14. बसपा से जदयू में शामिल हुए जमा खान भी बनेंगे मंत्री.
  15. सुमित सिंह
  16. लेशी सिंह
  17. सुनील कुमार