जब टीवी और फिल्मों में नहीं चला सिक्का तो इन अभिनेत्रियों ने पकड़ी भोजपुरी इंडस्ट्री की राह
Advertisement

जब टीवी और फिल्मों में नहीं चला सिक्का तो इन अभिनेत्रियों ने पकड़ी भोजपुरी इंडस्ट्री की राह

भोजपुरी फिल्मों का तेजी से विस्तार हो रहा है. भोजपुरी सिनेमा को देखने और इसके गानों को सुनने वाले केवल देश की सीमाओं तक ही नहीं है बल्कि दुनिया के हर कोने में ये फैले हुए हैं.

जब टीवी और फिल्मों में नहीं चला सिक्का तो इन अभिनेत्रियों ने पकड़ी भोजपुरी इंडस्ट्री की राह
पटना : भोजपुरी फिल्मों का तेजी से विस्तार हो रहा है. भोजपुरी सिनेमा को देखने और इसके गानों को सुनने वाले केवल देश की सीमाओं तक ही नहीं है बल्कि दुनिया के हर कोने में ये फैले हुए हैं. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की तरह ही भोजपुरी सिनेमा का क्षेत्र विस्तार हुआ है, आज पूरी दुनिया में भोजपुरी के दर्शकों की संख्या 40 करोड़ के पार है. ऐसे में भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की तरफ अन्य क्षेत्रीय भाषा की अभिनेत्रियों के अलावा बॉलीवुड और विदेशी अभिनेत्रियों का रूझान होना शुरू हो गया है. इनमें से कई अभिनेत्रियां को भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर साल 2022 में आकर सफलता के झंडे गाड़ चुकी हैं जबकि इनका सिक्का साऊथ की फिल्मों में या टीवी की दुनिया में नहीं चला. तो आइए आपको ऐसी ही भोजपुरी में काम करनेवाली अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने साल 2022 में इस इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया. 
 
पूजा बनर्जी 
पूजा बनर्जी का नाम तो सुना ही होगा, हिंदी धारावाहिक'देवों के देव महादेव' से फेम पाने वाली पूजा बनर्जी ने इसी साल भोजपुरी इंडस्ट्री में एंट्री मारी. वह भोजपुरी के मेगा स्टार पवन सिंह के साथ छठ गीत 'उगीं सुरुज देव' के वीडियो में नजर आई थीं. 
 
नम्रता मल्ला
सुपरहॉट बाला और लोगों के दिलों पर अपने हुस्न के जलवों से राज करनेवाली नम्रता मल्ला को कौन नहीं जानता है, नम्रता ने भोजपुरी इंडस्ट्री के दो दिग्गज पवन सिंह और खेसारी लाल यादव के साथ इस साल जमकर काम किया और इनके गानों ने खूब बवाल मचाया. नम्रता ने खेसारी लाल यादव गाने 'दो घूंट' के साथ इस इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी. 
 
मेघाश्री
साउथ इंडस्ट्री में आशा के अनुरूप सफलता नहीं मिलने के बाद मेघाश्री ने भोजपुरी इंडस्ट्री की राह पकड़ी और खेसारी लाल यादव के साथ फिल्म'बोल राधा बोल' मं नजर आईं. 
 
प्रियंका खेरा 
पंजाबी एक्ट्रेसस और मॉडल प्रियंका खरे को भी यह इंडस्ट्री रास आ गई, उन्होंने भोजपुरी के पावरस्टार पवन सिंह के साथ इस इंडस्ट्री में एंट्री मारी. वह पवन सिंह के एक दर्द भरे गाने 'याद आती नहीं' के वीडियो में सबसे पहले नजर आई थीं.
 
सृष्टि तारे
पंजाब की दूसरी अभिनेत्री सृष्टि तारे ने भी पवन सिंह के साथ ही भोजपुरी इंडस्ट्री में कदम रखा और इनदोनों का एक गाना 'जिंदगी' बवाल मचा रहा है. 
 
सेदा याघज्ञन 
वहीं अर्मीनिया की रहनेवाली मॉडल सेदा याघज्ञन ने खेसारी लाल यादव के साथ उनके गाने के जरिए इस इंडस्ट्री में कदम रखा. 
 
मरियम देवत्यान
रूसी मॉडल मरियम देवत्यान ने खेसारी लाल यादव के साथ 'आशिक' के वीडियो में काम किया. 
 
अर्शिया अर्शी 
अर्शिया अर्शी ने भी खेसारी लाल यादव के गाने के साथ ही भोजपुरी इंडस्ट्री में कदम रखा था. 
 

Trending news