वैशाली में कबाड़ से लाई गई खाली शराब की बोतलों को किया गया नष्ट, प्रशासन पर उठे सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1462426

वैशाली में कबाड़ से लाई गई खाली शराब की बोतलों को किया गया नष्ट, प्रशासन पर उठे सवाल

वैशाली जिले के जंदाहा थाना परिसर में शराब बर्बाद(नष्ट) करने का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद पातेपुर विधायक और जंदाहा निवासी लखेंद्र कुमार रोशन ने थाना और सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि शराबबंदी का पुलिस प्रशासन मजाक उड़ा रही है.

वैशाली में कबाड़ से लाई गई खाली शराब की बोतलों को किया गया नष्ट, प्रशासन पर उठे सवाल

Vaishali: बिहार में शराबबंदी कानून बेहद लम्बे समय से लागू है. जिसके बाद पुलिस प्रशासन इसकी रोकथाम के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है. हालांकि उसके बाद भी राज्य के कई इलाकों में शराब की तस्करी लगातार जारी है और शराबियों की संख्या में भी खासा बदलाव देखने को नहीं मिला है. वहीं, बीते दो दिनों से शराबबंदी को लेकर सरकार पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. हाल ही में वैशाली जिले के जंदाहा थाना परिसर में शराब बर्बाद(नष्ट) करने का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद पातेपुर विधायक और जंदाहा निवासी लखेंद्र कुमार रोशन ने थाना और सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि शराबबंदी का पुलिस प्रशासन मजाक उड़ा रही है.

वीडियो बनाने पर तीन युवकों को किया गिरफ्तार
शराबबंदी कानून के नाम पर कबाड़ से लाई गई खाली शराब की बोतलों को नष्ट किया जा रहा है. जिसमें से एक-आधी भरी हुई शराब की बोतल मिलने पर पुलिस वाले ही लेकर भागते हुए दिखते हैं. इसी दौरान गांव के कुछ लोगों ने इसकी वीडियो बना ली. जिसके बाद पुलिस ने गांव के तीन युवको को बिना किसी आरोप में थाने ले गए और काफी वक्त तक वहीं बैठा कर रखा. साथ ही तीनों युवकों को डराया धमकाया गया. 

प्रदेश अध्यक्ष ने सकारात्मक पहलू को देखने को कहा
वहीं, शराबबंदी पर उठ रहे सवालों को लेकर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि शराबबंदी के सकारात्मक पहलू को देखिए नकारात्मक पहलू को नहीं. उन्होंने कहा कि छोटी मोटी घटनाएं तो होती रहती हैं. पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के बिहार में शराबबंदी फेल वाले बयान पर उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें नजर नहीं आता तो हम क्या कर सकते हैं. 

बिहार में जान की कीमत 5 रुपये
वहीं, तमाम नेता एवं समाजसेवी बिहार में शराबबंदी और इसके लिए की गई कानूनी व्यवस्था पर आए दिन सवाल उठाते रहते हैं. साथ ही सरकार पर लगातार निशाना साधते रहते हैं. केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने पिछले दिनों यह बयान दिया था कि बिहार में शराबबंदी पूरे तरीके से फेल है, ड्राइवर 40 रुपए में एक गिलास शराब पीता है और 8 लोगों की जान ले लेता है, इसका अर्थ है कि बिहार में एक जान की कीमत मात्र 5 रुपये है. उन्होंने आगे कहा था कि अगर बिहार सरकार से शराबबंदी नहीं संभाल सकती तो‌ इस कानून को खत्म कर देना चाहिए. 

प्रशासन पर उठे सवाल
वहीं, खाली बोतलों के नष्ट करने वाले इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई प्रकार के सवाल खड़े हो रहे हैं. साथ ही पुलिस प्रशासन और सरकार पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़िये: Vastu Shastra: छिपकली दिखने के होते हैं ये शुभ संकेत, बताती है यात्रा और धन लाभ के बारे में

Trending news