बंगाली बालाओं ने भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर मचाया धमाल, मोनालिसा से त्रिशाकर तक ऐसे बिखेरा जलवा
Advertisement

बंगाली बालाओं ने भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर मचाया धमाल, मोनालिसा से त्रिशाकर तक ऐसे बिखेरा जलवा

  भोजपुरी सिनेमा देश की सीमाओं को तोड़ती हुई तेजी से अपने विकास पथ पर अग्रसर है. देश-दुनिया में भोजपुरी दर्शकों की संख्या 40 करोड़ के पार है. यह हिंदी सिनेमा के दर्शकों के बाद सबसे बड़ी संख्या है.

बंगाली बालाओं ने भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर मचाया धमाल, मोनालिसा से त्रिशाकर तक ऐसे बिखेरा जलवा

पटना :  भोजपुरी सिनेमा देश की सीमाओं को तोड़ती हुई तेजी से अपने विकास पथ पर अग्रसर है. देश-दुनिया में भोजपुरी दर्शकों की संख्या 40 करोड़ के पार है. यह हिंदी सिनेमा के दर्शकों के बाद सबसे बड़ी संख्या है. ऐसे में भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर कई अन्य राज्यों और देशों की अभिनेत्रियां अपना जलवा बिखेर रही हैं. कुछ ऐसी अभिनेत्रियां हों जिनका भोजपुरी भाषा या इस क्षेत्र से कोई ताल्लुक नहीं है लेकिन फिर भी वह भोजपुरी दर्शकों की पहली पसंद हैं. आपको बता दें कि भोजपुरी अभिनेत्रियों के ऐसे अनगिनत नाम हैं. जिनमें सृष्टि उत्तराखंड, काजल राघवानी, मोनालिसा, नम्रता मल्ला, सुषमा अधिकारी जैसे कई नाम शामिल हैं. तो आज हम बात करेंगे उन भोजपुरी अभिनेत्रियों की जो बंगाली हैं और उन्होंने भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर अपने अभिनय से धमाल मचा दिया. 

मोनालिसा
भोजपुरी इंडस्ट्री के एक जमाने की सबसे पॉपुलर अभिनेत्री और सबसे ज्यादा फीस लेनेवाली सुपरहॉट गर्ल मोनालिसा को कौन नहीं जानता है. मोनालिसा कोलकाता से हैं और उन्होंने भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर अपने अभिनय से धमाल मचा दिया था. उनका असली नाम अंतरा बिस्वास है.

त्रिशाकर मधु
MMS कांड के बाद चर्चा में आईं सुपरहॉट बंगाली बाला त्रिशाकर मधु किसी पहचान की मोहताज नहीं है. वह पश्चिम बंगाल की रहनेवाली हैं और अपने जलवों से वह भोजपुरी सिनेमा के दर्शकों के दिलों पर बिजलियां गिराती रहती हैं. 

मोहिनी घोष
2013 में भोजपुरी सिनेमा के पर्दे से अपने करियर की शुरुआत करनेवाली मोहिनी घोष पश्चिम बंगाल, कोलकाता में पैदा हुई हैं. 

रिंकू घोष 
बोल्ड और सिजलिंग बाला रिंकू घोष को कौन नहीं जानता है, भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर हंगामा मचाने वाली ये अभिनेत्री पश्चिम बंगाल से आती हैं.

संचिता बनर्जी
दिनेश लाल यादव निरहुआ की फिल्म से भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर अपने करियर की शुरुआत कनेवाली संचिता बनर्जी कोलकाता से हैं. उनकी पहली भोजपुरी फिल्म 'निरहुआ हिंदुस्तानी 2' थी.

मणी भट्टाचार्य
कोलकाता की रहनेवाली एक और भोजपुरी एक्ट्रेस मणि भट्टाचार्य को पवन सिंह के साथ एक गाने की वजह से पहचान मिली. दोनों का गाना 'पलंग सोने ना दिया' आज भी लोगों की पसंद है. 

ये भी पढ़ें- इन भोजपुरी सितारों का असली नाम जानते हैं आप? इंडस्ट्री में आकर बदला इन्होंने अपना नाम

Trending news