रामगढ़ के गोला में संपन्न हुआ विधानसभा स्तरीय लाभुक सम्मेलन, सांसद जयंत सिन्हा हुए उपस्थित
Advertisement

रामगढ़ के गोला में संपन्न हुआ विधानसभा स्तरीय लाभुक सम्मेलन, सांसद जयंत सिन्हा हुए उपस्थित

आजादी के बाद भी इतने सालों तक देश के ज्यादातर गावों में सड़कें,बिजली,पानी,शौचालय सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं का न होना हमारे प्रधानमंत्री मोदी को बहुत खला क्योंकि वो ख़ुद एक गरीब परिवार से आते थे. इसी कारण उन्होंने अपने कार्यकाल में गरीब परिवारों की जरूरतों का ख्याल रखते हुए शुरुआत प्रधानमंत्री आवास,शौचालय और प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से किया.

रामगढ़ के गोला में संपन्न हुआ विधानसभा स्तरीय लाभुक सम्मेलन, सांसद जयंत सिन्हा हुए उपस्थित

रामगढ़: रामगढ़ के गोला स्थित स्वर्ण बनिक धर्मशाला में मंडल में भारतीय जनता पार्टी की ओर से चलाए जा रहे महा जनसंपर्क अभियान के निमित्त विधानसभा स्तरीय लाभुक सम्मेलन आयोजित हुई. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में हजारीबाग लोकसभा सांसद जयंत सिन्हा उपस्थित हुए. जयंत सिन्हा ने कहा कि जिस प्रकार करोना महामारी के समय पूरी दुनियां ठहर सी गई थी और सारे लोग भयभीत थे. उस समय हमारे देश का नेतृत्व करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न सिर्फ अपने देश के अस्सी करोड़ गरीब नागरिकों को बिना भेदभाव के मुफ्त अनाज मुहैया करवाकर उनकी भूख मिटाई बल्कि अन्य जरूरतों की पूर्ति हेतु जनधन खाता के माध्यम से सीधे उनके अकाउंट में पैसे भी भेजे जिसकी तारीफ़ दुनियां भर के सभी शक्तिशाली देश करते हैं.

उन्होंने आगे कहा की आजादी के बाद भी इतने सालों तक देश के ज्यादातर गावों में सड़कें,बिजली,पानी,शौचालय सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं का न होना हमारे प्रधानमंत्री मोदी को बहुत खला क्योंकि वो ख़ुद एक गरीब परिवार से आते थे. इसी कारण उन्होंने अपने कार्यकाल में गरीब परिवारों की जरूरतों का ख्याल रखते हुए शुरुआत प्रधानमंत्री आवास,शौचालय और प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से किया. जिसके कारण आज देश के किसी भी सुदूरवर्ती गावों में आप जाएं तो वहां पक्की सड़कें मिलेंगी और अब हर गरीब परिवार का प्रधानमंत्री आवास के तहत मिला पक्का मकान और घर की महिलाओं को शौचालय के रूप में "इज्जत घर" बिल्कुल मुफ्त दिया.

इतना हीं नहीं महिलाओं को चूल्हे से निकलने वाले धुएं से बचाने को उनको उज्ज्वला योजना के तहत फ्री गैस चूल्हा,सौभाग्य योजना के तहत फ्री बिजली मुहैया करवाने का काम कर रहें है. साथ ही जिला खनिज मद से हर घर नल हर घर जल जैसी योजना को कार्यान्वित करते हुए सभी गांवों में सौ घरों हेतु एक जलमीनार बनवाकर पानी मुहैया करवाया जिसकी आज सभी सराहना करते हैं. वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष प्रवीण मेहता ने कहा कि एक तरफ इस त्रासदी के से गुजर रहा अमेरिका,जापान और चीन सहित दुनिया भर के सभी देशों की अर्थव्यवस्था चौपट हो रही थी वहां मजबूत इच्छाशक्ति वाले प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को भारत की अर्थव्यवस्था पांच ट्रिलियन तक पहुंचाने का भरोसा दिया यह और आज स्टार्टअप इंडिया और युवाशक्ति की बदौलत हम उस आंकड़े के करीब पहुंच रहें हैं जो भाजपा की ईमानदार और विकासशील सरकार का परिचायक है.

कार्यक्रम संपन्न होंने के पश्चात गंभीर बीमारी से ग्रसित गोला निवासी खाद आपूर्ति विभाग के सांसद प्रतिनिधि डोमन साव के आवास पर सांसद जयंत सिन्हा सहित अन्य उपस्थित नेताओं ने उनका कुशलक्षेम जाना और उचित इलाज जिम्मेवारी सांसद ने अपने प्रतिनिधि के रूप में वहां उपस्थित कुंटू बाबू को इसकी जिम्मेवारी सौंपी है.

इनपुट- झूलन अग्रवाल

ये भी पढ़िए - 2024 में हाफ, 2025 में नीतीश पूरा साफ, कांग्रेस के दो बड़े नेताओं का हाथ बीजेपी के साथ

Trending news