Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar1673127
photoDetails0hindi

भोजपुरी सिनेमा के इन सितारों ने बदले अपने नाम, चमकी किस्मत

Bhojpuri Actors:  मनोरंजन जगत की दुनिया चकाचौंध भरी है. इसमें अपनी जगह बना पाना इतना आसान नहीं होता. कुछ लोगों को सालों लग जाते हैं अपनी पहचान बनाने में, तो कुछ लोग अपनी राह को आसान बना लेते है. कई एक्टर्स अपना असली नाम छिपाकर स्क्रीन नाम रख लेते हैं. भोजपुरी इंडस्ट्री में भी कई लोगों ने अपना रियल नाम छुपाकर कुछ और रख लिया. जब ये एक्टर्स स्टार बन गए तब लोगों को उनके असली नाम का पता चला.

 

मोनालिसा:

1/7
मोनालिसा:

भोजपुरी सिनेमा की सुपरस्टार मोनालिसा ने कई टीवी सीरियल्स पर भी राज करती हैं. साथ ही वे बिग बॉस में भी नजर आ चुकी हैं. आप जिन्हें मोनालिसा के नाम से जानते है उनका असली नाम अंतरा विश्वास है. जिसे बदलकर उन्होंने मोनालिसा रख लिया था. नाम बदलने के बाद मोनालिसा के सितारे भी बदल गये. आज लोग उनकी फिल्मों और गानों के दीवाने हैं.

रानी चटर्जी:

2/7
रानी चटर्जी:

भोजपुरी की 250 से भी ज्यादा फिल्मों में काम करने वाली एक्ट्रेस रानी चटर्जी पर उनके फैन्स खूब प्यार लुटाते हैं. रानी चटर्जी ने 2004 में अपनी डेब्यू फिल्म के आपना स्क्रीन नाम बदल लिया था. रानी का असली नाम साहिबा शेख है. रानी चटर्जी नाम ने एक्ट्रेस को बहुत दौलत और शोहरत दिलाई. आज उन्हें ‘क्वीन ऑफ भोजपुरी सिनेमा’ भी कहा जाता है.

 

निरहुआ:

3/7
निरहुआ:

भोजपुरी इंडस्ट्री में निरहुआ को एक्शन फिल्मों का बादशाह कहा जाता है. निरहुआ ने भी फिल्मों में आने के बाद अपना नाम बदल लिया था. निरहुआ का असली नाम दिनेशलाल यादव है. आज निरहुआ भोजपुरी सिनेमा के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं. इनका निरहुआ नाम इतना लोकप्रिय हुआ कि उनकी कई फिल्मों में भी इनका नाम निरहुआ ही था.

खेसारी लाल यादव

4/7
खेसारी लाल यादव

भोजपुरी सिनेमा के ट्रेंडिंग स्टार कहे जाने वाले खेसारी लाल यादव का असली नाम शत्रुघ्न कुमार यादव है.  भोजपुरी इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने ही अपना नाम बदल लिया था. आज खेसारी के गाने पर पूरा हिंदुस्तान ठुमके लगाता है.

रवि किशन:

5/7
रवि किशन:

बॉलीवुड और भोजपुरी इंडस्ट्री में अपना हाथ आजमाने के बाद अब रवि किशन राजनीति में भी अपने पैर पसार रहे हैं. रवि किशन ने भी अपना असली नाम बदल लिया था. रवि किशन का असली नाम रविंद्र नाथ शुक्ला है. लेकिन आज रवि किशन का स्क्रीन नाम ही उनकी पहचान है.

 

कल्लू:

6/7
कल्लू:

भोजपुरी इंडस्ट्री के स्टार कल्लू, जिनके गानों पर फैंस फिदा है. उनका असली नाम अरविंद अकेला है.उनका कोई भी गाना इंटरनेट पर आते ही छा जाता है. इन्होंने भी मंनोरंजन जगत में आने के बाद अपना नाम बदल लिया था.

चिंटू:

7/7
चिंटू:

भोजपुरी जगत के नामी सितारों की लिस्ट में एक नाम प्रदीप पांडे का भी है, जिन्हें उनके चाहने वाले प्यार से चिंटू कहकर पुकारते हैं. लेकिन उनका असली नाम प्रदीप पांडे है.