खगड़िया में जहरीली शराब पीने से 24 घंटे में दो लोगों की मौत, पुलिस जांच में जुटी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1357087

खगड़िया में जहरीली शराब पीने से 24 घंटे में दो लोगों की मौत, पुलिस जांच में जुटी

Bihar News: बिहार में जहरीली शराब का कहर जारी है. प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद जहरीली शराब से लोगों की मौत हो रही है. ताजा मामला खगड़िया का है जहां  अलौली थाना के अंबा गांव में  बीते 24 घंटे में दो लोगों की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई.

खगड़िया में जहरीली शराब पीने से 24 घंटे में दो लोगों की मौत, पुलिस जांच में जुटी

खगड़िया: Bihar News: बिहार में जहरीली शराब का कहर जारी है. प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद जहरीली शराब से लोगों की मौत हो रही है. ताजा मामला खगड़िया का है जहां  अलौली थाना के अंबा गांव में  बीते 24 घंटे में दो लोगों की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई. कल एक युवक की संदिग्ध हालत में मौत हुई थी, वहीं आज एक और युवक ने दम तोड़ दिया.

इलाज के दौरान युवक ने तोड़ा दम
दरअसल शिवा सदा नाम के युवक की अचानक तबीयत खराब हो गई जिसके बाद उसे उल्टी होने लगी. आनन-फानन में परिजनों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि जहरीली शराब पीने से उनके बेटे की मौत हुई है. इधर कल भी दिलीप शाह नाम के एक शख्स की संदेहास्पद मौत हो गई थी. दोनों ही मृतक एक ही गांव के हैं. उधर 24 घंटे में 2 लोगों की मौत से गांव में हड़कंप मच गया है.

परिजनों का आरोप जहरीली शराब से हुई मौत
मृतक शिवा सदा के परिजनों का कहना है कि जब उके बेटे को उल्टी हुई जब उन्हें शराब पीने की बात का पता लगा. परिजनों के मुताबिक दोनों ही युवकों की मौत जहरीली शराब से हुई है और दोनों ने एक ही दुकान से शराब लेकर पी थी. ग्रामीणों के मुताबिक जहरीली शराब से कुछ और लोग भी बीमार हैं, जो पुलिस से छिपकर निजी अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं. 

बड़े अधिकारी के आदेश पर दर्ज होती है प्राथमिकी
परिवार वालों का आरोप है कि जब पुलिस में शिकायत दर्ज कराने जाते हैं तो आसानी से शिकायत भी दर्ज नहीं होती, जब तक कोई बड़ा अधिकारी नहीं कहता जब तक ना तो शिकायत दर्ज होती है और ना ही कोई सुनवाई होती है. हालांकि इस दौरान पुलिस शराब कारोबारियों के खिलाफ छापेमारी की बात कर रही है, लेकिन ग्रामीण इसे भी महज एक दिखावा ही मान रहे हैं. यही नहीं ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस बिना पोस्टमार्टम के अंतिम संस्कार कराने का दबाव भी बनाती है. वहीं इस मामले में पुलिस फिलहाल कुछ भी बोलने से बच रही है, पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जाएगा. 

ये भी पढ़ें- रसोइया के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़े गए प्रिंसिपल साहब, ग्रामीणों ने पहले खंभे से बांधा फिर पूरे गांव में घुमाया

पहले भी हुई हैं जहरीली शराब से कई मौत
गौरतलब है कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. जिसके लिए पुलिस प्रशासन लगातार ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है, बावजूद इसके अवैध शराब का धंदा जोरशोर से चल रहा है. जिसकी वजह से अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है. और इन मौतों से सरकार हमेशा बैकफुट पर आ जाती है.

इनपुट- हितेश कुमार

Trending news