Bihar News: स्कूल में जारी अव्यवस्था को लेकर ग्रामीणों ने किया घेराव, समय पर नहीं आते शिक्षक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1305402

Bihar News: स्कूल में जारी अव्यवस्था को लेकर ग्रामीणों ने किया घेराव, समय पर नहीं आते शिक्षक

मामला भागलपुर जिले के नवगछिया के गोपालपुर में प्राथमिक पाठशाला का है.जहां मीड-डे-मील भोजन के राशन में कीड़े मिले है.वही दूसरी और ग्रामीणों का आरोप है कि शिक्षक कभी तो स्कूल 11 बजे आते हैं तो कभी 12 बजे. आने के बाद  भी फोन पर लगे रहते हैं.  

Bihar News: स्कूल में जारी अव्यवस्था को लेकर ग्रामीणों ने किया घेराव, समय पर नहीं आते शिक्षक

भागलपुर: बिहार सरकार शिक्षा व स्कूलों की व्यवस्था को सुधारने को लेकर लाख दावे करे.लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बताती हुई नजर आ रही है.मामला भागलपुर जिले के नवगछिया के गोपालपुर में प्राथमिक पाठशाला का है.जहां मीड-डे-मील भोजन के राशन में कीड़े मिले है.वही दूसरी और ग्रामीणों का आरोप है कि शिक्षक कभी तो स्कूल 11 बजे आते हैं तो कभी 12 बजे. आने के बाद  भी फोन पर लगे रहते हैं.  

ग्रामीणों ने किया स्कूल का घेराव
इन सभी समस्याओं से परेशान दर्जन भर लोगों ने आज स्कूल का घेराव कर हंगामा किया. ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल में बच्चों के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य की कोई व्यवस्था नहीं है.हर क्षेत्र में स्कूल प्रशासन की लापरवाही साफ देखी जा सकती है.ऐसे असुरक्षा के माहौल में छात्रों के लिए शिक्षा प्राप्त करना काफी चुनौतीपूर्ण है.नौनिहालों के भविष्य का क्या होगा ये सोचने वाला विषय है.   

जल भराव की भी समस्या 
ग्रामीणों ने आगे बताया कि रसोई घर की हालत बद से बदतर है. बच्चों को कक्षा में जलभराव की समस्या का भी सामना करना पड़ता है. साथ ही बाथरूम हालात भी जर्जर में है. बच्चों के लिए खेलने के मैदान की भी कोई व्यवस्था नहीं है. जिसके कारण बच्चों को खेलने के लिए बाहर जाना पड़ता है.

प्राचार्य ने बताया कि कोई शिक्षक बात नहीं सुनता
स्कूल की प्रभारी प्राचार्य रीता देवी से जब इस बारे में बात की तो उन्होंने बताया कि मध्यान्ह भोजन में कीड़ा निकलता है. उनका कहना है कि बारिश के कारण मध्याह्न भोजन खराब होता है. उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षक को बार बार समय पर आने के लिए कहा जाता है. लेकिन कोई शिक्षक मेरी बात नहीं सुनता और अपनी मर्जी से आते है.

यह भी पढ़े : अवैध बालू खनन को लेकर दो गुटों में हुई जमकर गोलाबारी, 15 पोकलेन मशीनों में लगाई आग

 

Trending news