Sawan 2023: सावन के तीसरे दिन उमड़ा कांवड़ियों का सैलाब, दो दिनों में एक लाख से ज्यादा भक्तों ने भरा जल
Advertisement

Sawan 2023: सावन के तीसरे दिन उमड़ा कांवड़ियों का सैलाब, दो दिनों में एक लाख से ज्यादा भक्तों ने भरा जल

Sawan 2023: सावन महीने का आज तीसरा दिन है. सुल्तानगंज क्षेत्र बोल बम के जयकारे से गुंजायमान है. उत्तरवाहिनी गंगा से कांवड में जल लेकर में कांवड़िया 105 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए बैधनाथ धाम रवाना हो रहे हैं.

Sawan 2023: सावन के तीसरे दिन उमड़ा कांवड़ियों का सैलाब, दो दिनों में एक लाख से ज्यादा भक्तों ने भरा जल

भागलपुर: Sawan 2023: सावन महीने का आज तीसरा दिन है. सुल्तानगंज क्षेत्र बोल बम के जयकारे से गुंजायमान है. उत्तरवाहिनी गंगा से कांवड में जल लेकर में कांवड़िया 105 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए बैधनाथ धाम रवाना हो रहे हैं. सावन के पहले दिन सुल्तानगंज से 50 हजार कांवड़ियो ने जल उठाया तो वहीं दूसरे दिन भी 50 हजार कांवड़ियो ने जल उठाया है. बुधवार को 338 डाक बम ने जल उठाया है. आज भी 60 हजार से अधिक कांवड़ियों के जल भरने की सम्भावना है. कांवड़ियों में देवघर जाने को लेकर जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. देश के कई राज्यों से कांवड़ियो के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है.

पूरा सुल्तानगंज क्षेत्र बोल बम की गूंज से गुंजायमान हो उठा है. नमामि गंगे घाट पर जिला प्रशासन की सुविधा से कांवड़िया खुश हैं. बता दें मलमास के कारण इस साल सावन दो महीने का है. इस दो महीने में आठ सोमवार है. सावन का पहला सोमवार 10 जुलाई , दूसरा सोमवार 17 जुलाई, तीसरा सोमवार 24 जुलाई, चौथा सोमवार 31 जुलाई, पांचवां सोमवार 7 अगस्त, छठा सोमवार 14 अगस्त, सातवां सोमवार 21 अगस्त और आखिरी सोमवार 28 अगस्त को पड़ेगा. ऐसे में शुक्रवार ,शनिवार ,रविवार व सोमवार को कांवड़ियों की संख्या बढ़ोतरी देखने को मिलती है. दो महीने का सावन होने के कारण इस साल हर साल से ज्यादा श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है.

बता दें कि सावन माह का शुरुआत होते ही सुल्तानगंज से देवघर तक शिवभक्त पैदल यात्रा कर कंधे पर कांवर लेकर बोल बम नारा लगाते बाबा नगरी पहुंचते है. सावन महीने में हर बार पूरे एक महीने तक सुल्तानगंज से देवघर तक भक्तों का हुजूम लगा रहता था, वहीं इस साल दो महीने तक बाबा के भक्त सावन महीने में बाबा को जल चढ़ा सकते हैं.

इनपुट- अश्वनी कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Today: बिहार के इन जिलों में होगी भारी बारिश, IMD ने मौसम को लेकर दिया ताजा अपडेट

Trending news