Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar1793518
photoDetails0hindi

Sawan 2023: छह दिन बाद फिर केसरियामय हुआ सुल्तानगंज उत्तरवाहिनी गंगा तट, हर तरफ गूंज रहा बोल-बम का जयकारा

sawan 2023: सावन की तीसरी सोमवारी पर भी सुल्तानगंज उत्तरवाहिनी गंगा तट पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही. पूरा सुल्तानगंज केसरिया रंग में नजर आ रहा है और हर तरफ सिर्फ बोल-बम का जयकारा ही सुनाई दिया. आइए देखते हैं यहां की कुछ खूबसूरत तस्वीरें. 

 

1/6

आज, सावन के तीसरे सोमवार पर भारी संख्या में श्रद्धालु सुल्तानगंज उत्तरवाहिनी गंगा तट पर पहुंचे और बोल-बम का जयकारा लगाया. 

2/6

एक बार फिर सुल्तानगंज केसरिया रंग में रंगा नजर आया. क्योंकि पिछले 6 दिनों के मुकाबले आज अधिक संख्या में कांवड़िए गंगा तट पहुंचे. 

3/6

दूर दराज से हजारों की संख्या में सुल्तानगंज पहुंच रहा श्रद्धालुओं का जत्था गंगा स्नान और पूजा पाठ कर बैद्यनाथ धाम के लिए रवाना हो रहा है. 

 

4/6

सुल्तानगंज उत्तरवाहिनी गंगा का जल बाबा बैद्यनाथ को अति प्रिय है. इस वजह से देश विदेश से श्रद्धालु भारी संख्या में सुल्तानगंज पहुंच रहे हैं. 

 

5/6

साथ ही श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या और खास उत्साह को देखते हुए गंगा में सुरक्षा भी बढ़ा दी गयी है, जिससे किसी को भी नुकसान न हो.   

6/6

बता दें कि 19 साल बाद सावन में दुर्लभ पुरुषोत्तम मास (मलमास) पड़ा है. मलमास से पूर्व हर दिन बैद्यनाथ धाम के लिए सुल्तानगंज उत्तरवाहिनी गंगा से 60 से 80 हजार तक श्रद्धालु जल उठाते थे, लेकिन मलमास के बाद इनकी संख्या घटकर 12 से 18 हजार तक पहुंच गई.  हालांकि, आज सोमवारी पर भीड़ में इजाफा देखा गया.