Bihar News: एनएच-80 पर बड़े व्यावसायिक वाहन के प्रवेश पर नो एंट्री, यहां देखें वैकल्पिक मार्ग
trendingNow,recommendedStories0/india/bihar-jharkhand/bihar1994691

Bihar News: एनएच-80 पर बड़े व्यावसायिक वाहन के प्रवेश पर नो एंट्री, यहां देखें वैकल्पिक मार्ग

Bihar News: राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या-80 के हेरूदियारा से लेकर मुंगेर जिला सीमांत घोरघट तक के हिस्से में बड़े व्यावसायिक वाहनों पर परिचालन बंद कर दिया गया है. ऐसे में सभी बड़े व्यावसायिक वाहन आवागमन के लिए वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करेंगे.

Bihar News: एनएच-80 पर बड़े व्यावसायिक वाहन के प्रवेश पर नो एंट्री, यहां देखें वैकल्पिक मार्ग

मुंगेर:Bihar News: राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या-80 के हेरूदियारा से लेकर मुंगेर जिला सीमांत घोरघट तक के हिस्से में बड़े व्यावसायिक वाहनों पर परिचालन बंद कर दिया गया है. ऐसे में सभी बड़े व्यावसायिक वाहन आवागमन के लिए वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करेंगे. इस संबंध में एनएच प्रमंडल लखीसराय के कार्यपालक अभियंता के अनुरोध पर डीएम मुंगेर ने डीएम लखीसराय, जमुई, बेगूसराय व खगड़िया के डीएम व एसपी को पत्र भेजा है.

पत्र में कहा गया है कि एनएच-80 के किमी 70.150 से 121.025 तक का पथ चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण का कार्य पहली फरवरी 2023 से चालू है. इसी क्रम में एनएच-80 के हसनगंज महदेवा में पथ कार्य के साथ-साथ नाला निर्माण, बरियारपुर में अवस्थित पुरानी बादशाही पुल तथा 53 पुलियों को तोड़कर नवनिर्माण के लिए एनएच प्रमंडल लखीसराय के कार्यपालक अभियंता ने 30 जून 2024 तक मुंगेर जिला अंतर्गत बड़े व्यावसायिक वाहनों का परिचालन बंद कर वैकल्पिक मार्ग जैसे- बेगूसराय-नवगछिया-भागलपुर, जमुई खड़गपुर-तारापुर-असरगंज मार्ग से यातायात कराने का अनुरोध किया है. इस पर वैकल्पिक मार्ग से वाहनों का परिचालन शुरू करने के लिए संबंधित एसडीओ व एसडीपीओ से प्रस्ताव मांगा गया. उनके रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि चिन्हित वैकल्पिक मार्ग से परिचालन करना अच्छा रहेगा.

बड़े वाहन के परिचालन के फलस्वरूप वाहनों की संख्या अधिक होने से यातायात बाधित होने की प्रबल संभावना है. ऐसे में रात्रि में व्यावसायिक (बड़े वाहनों) का परिचालन किया जाना उचित होगा. रिपोर्ट के आलोक में वैकल्पिक मार्ग का निर्धारण इस प्रकार किया गया है.

- मुंगेर से श्रीकृष्ण सेतु से खगड़िया-नवगछिया-भागलपुर,जमुई-गंगटा-खड़गपुर-तारापुर-असरगंज-शाहकुंड-अकबरनगर तारापुर बाजार-खड़गपुर-गंगटा-जमुई,गंगटा-संग्रामपुर-बांका (बेलहर) मार्ग

पत्र में अनुरोध करते हुए कहा गया कि एनएच-80 में पथ-पुल नव निर्माण के ध्यान में रखते हुए दो दिसंबर 2023 से पांच जनवरी 2024 तक मुंगेर जिला सीमा प्रवेश व आवागमन वैकल्पिक मार्ग से (नो एंट्री अवधि के पश्चात) रात्रि में व्यावसायिक वाहन परिचालन निर्धारित की जाए.

इनपुट- प्रशांत कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar Panchayat Elections: बिहार में पंचायत उपचुनाव की घोषणा, 28 दिसंबर को वोटिंग और 30 दिसंबर को रिजल्ट

 

Trending news