Bihar Dengue: मुंगेर में फिर बढ़ने लगी डेंगू के मरीजों की संख्या, आंकड़ा पहुंचा 600 के पार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1423649

Bihar Dengue: मुंगेर में फिर बढ़ने लगी डेंगू के मरीजों की संख्या, आंकड़ा पहुंचा 600 के पार

सदर अस्पताल में बुधवार को डेंगू मरीजों की जांच की गई. इस जांच में 22 डेंगू के पॉजिटिव मरीज पुष्टि पाई गई. इसमें 13 पुरुष और 9 महिलाएं शामिल हैं. इसके अलावा बता दें कि मरीजों के लिए जीएनएम स्कूल में डेंगू स्पेशल वार्ड बनाया गया है. 

Bihar Dengue: मुंगेर में फिर बढ़ने लगी डेंगू के मरीजों की संख्या, आंकड़ा पहुंचा 600 के पार

मूंगेर : Bihar Dengue : मुंगेर में डेंगू का आंकड़ा घटने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार को 33 संभावित मरीजों की एलाइजा जांच की गई. इस जांच में डेंगू के 22 पॉजिटिव मरीज पाए गए. मुंगेर जिले में अब तक डेंगू मरीजों की संख्या कुल 601 हो चुकी है. बता दें कि छठ पूजा को लेकर सदर अस्पताल में संभावित मरीजों की संख्या जहां कम हो गई थी, वहीं पूजा समाप्त होते ही सदर अस्पताल में संभावित मरीजों की संख्या में भी काफी बढ़ोतरी हो गई है.

मुंगेर में पार हुई डेंगू मरीजों की संख्या
बता दें कि सदर अस्पताल में बुधवार को डेंगू मरीजों की जांच की गई. इस जांच में 22 डेंगू के पॉजिटिव मरीज पुष्टि पाई गई. इसमें 13 पुरुष और 9 महिलाएं शामिल हैं. इसके अलावा बता दें कि मरीजों के लिए जीएनएम स्कूल में डेंगू स्पेशल वार्ड बनाया गया है. जहां वर्तमान में 50 से अधिक मरीज इलाजरत है. इधर मुंगेर में डेंगू मरीजों की संख्या अब 601 हो चुकी है.

अक्टूबर माह में डेंगू की संख्या थी 569
मुंगेर में डेंगू के मामले काफी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. मुंगेर में सबसे पहले 9 सितंबर को एलाइजा जांच में डेंगू के 3 पॉजिटिव मरीज पाए गए थे. इसके बाद सितंबर माह तक मुंगेर में डेंगू के कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या मात्र 10 थी, लेकिन अक्टूबर माह के 31 दिनों में ही मुंगेर में डेंगू के 569 मरीज पाए जाने के बाद यह आंकड़ा 579 पहुंच गया. जबकि नवंबर माह के दूसरे दिन ही मुंगेर में मिले डेंगू के 22 मरीजों के कारण यह आंकड़ा अब 600 के पार पहुंच चुका है. इसके अलावा बता दें कि एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम (आइडीएसपी) के जिला पदाधिकारी प्रेमरंजन दूबे ने बताया कि मुंगेर सदर अस्पताल में डेंगू जांच की निशुल्क व्यवस्था है. सदर अस्पताल में रेपिड और एलाइजा दोनों जांच की व्यवस्था है. स्वास्थ्य विभाग के गाइडलाइन के अनुसार, पहले संभावित मरीजों की रेपिड जांच की गई है.

ये भी पढ़िए- Bhojpuri Song: अरविंद अकेला कल्लू ने श्वेता महारा से कहा- “ए लमको”, वायरल हुआ वीडियो

Trending news