Lakhisarai: गंगा के जलस्तर में तेजी से वृद्धि, खेत से लेकर घरों में घुसा पानी, लोग पलायन को मजबूर
Advertisement

Lakhisarai: गंगा के जलस्तर में तेजी से वृद्धि, खेत से लेकर घरों में घुसा पानी, लोग पलायन को मजबूर

Lakhisarai Flood: बिहार के लखीसराय में बारिश के बाद गंगा, हरिहर एवं किऊल नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. बड़हिया कॉलेज गंगा घाट पर गंगा के जलस्तर में वृद्धि के बाद जिला प्रशासन ने बैरिकेडिंग की व्यवस्था की है.

Lakhisarai: गंगा के जलस्तर में तेजी से वृद्धि, खेत से लेकर घरों में घुसा पानी, लोग पलायन को मजबूर

लखीसरायः Lakhisarai Flood: बिहार के लखीसराय में बारिश के बाद गंगा, हरिहर एवं किऊल नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. बड़हिया कॉलेज गंगा घाट पर गंगा के जलस्तर में वृद्धि के बाद जिला प्रशासन ने बैरिकेडिंग की व्यवस्था की है. जिसके वजह से गंगा स्नान करने वाले लोग बैरिकेडिंग के आगे न जा सके. 

गंगा के बढ़ते जलस्तर से डरे सहमे लोग 
वहीं गंगा पार दियारा के लोग बढ़ते जलस्तर से डरे सहमे हुए हैं. दियारा इलाके में लगी फसल पूरी तरह से डूब गई है. सबसे ज्यादा परेशानी किसानों को हो रही है. बाढ़ के पानी ने पशु चारा पूरी तरह से डूब गया है. नाव की व्यवस्था नहीं रहने के कारण किसानों को दियारा से आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन पर लगाया आरोप 
लोगों ने जिला प्रशासन पर अब तक सुध नहीं लेने का आरोप लगाया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि अब तक जिला प्रशासन का कोई अधिकारी देखने तक नहीं आया है. किसानों का कहना है कि हर रोज जलस्तर में वृद्धि होती जा रही है. जिससे सैकड़ों बीघा खेतों में लगी लगी परवल, कद्दू, करैला और मक्के की फसल पूरी तरह से डूब गई है. 

यह भी पढ़ें- Bihar News: PFI पर एक्शन जारी, कटिहार में NIA का एक्शन, एक संदिग्ध को दबोचा!

लोगों का आवागमन भी पूरी तरह से बाधित
जलस्तर में वृद्धि के कारण दियारा का आवागमन भी पूरी तरह से बाधित हो गया है. लोग अपने खर्चे से नाव की व्यवस्था कर आवागमन कर रहे हैं. खेत से लेकर घर तक में पानी घुसना शुरू हो गया है. लोग ऊंचे स्थानों पर पलायन करने को मजबूर हो गए है. किसान नाव के सहारे अपनी फसल को बाजार बेचने आ रहे हैं.
इनपुट- राज किशोर मधुकर

यह भी पढ़ें- Sawan Somvar:आज सावन की छठी सोमवारी, देवनगरी देवघर में उमड़ा आस्था का जन सैलाब

Trending news