लखीसराय में डीएम ने सरकारी योजनाओं का किया निरीक्षण, स्थानीय लोगों से ली जानकारी
Advertisement

लखीसराय में डीएम ने सरकारी योजनाओं का किया निरीक्षण, स्थानीय लोगों से ली जानकारी

लखीसराय में सरकारी योजनाओं की जांच के लिए डीएम संजय कुमार सिंह चानन प्रखंड के महेशलेटा पंचायत के कई गांवों का  निरीक्षण किया. डीएम के द्वारा स्थानीय लोगों से भी योजनाओं की जानकारी हासिल की.

लखीसराय में डीएम ने सरकारी योजनाओं का किया निरीक्षण, स्थानीय लोगों से ली जानकारी

Lakhisarai: बिहार के लखीसराय में सरकारी योजनाओं की हकीकत जानने के लिए डीएम संजय कुमार सिंह चानन प्रखंड पहुंचे. डीएम ने गांव में चल रही विकास योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया. साथ ही डीएम ने स्थानीय लोगों से योजनाओं को लेकर जानकारी हासिल की.

स्थानीय लोगों से बात कर योजनाओं की जानकारी ली
दरअसल, लखीसराय में सरकारी योजनाओं की जांच के लिए डीएम संजय कुमार सिंह चानन प्रखंड के महेशलेटा पंचायत के कई गांवों का  निरीक्षण किया. डीएम के द्वारा स्थानीय लोगों से भी योजनाओं की जानकारी हासिल की.डीएम ने गांव के निरीक्षण के दौरान पंचायत में चल रही मनरेगा योजना, स्कूल, पीडीएस दुकान, सड़क, नल जल योजना, स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में स्थानीय लोगों से जानकारी ली. डीएम के द्वारा गांव के स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़ने वाले बच्चों से भी मुलाकात की.इसके अलावा डीएम ने बच्चों से एमडीएम और पोषाहार के बारे में बच्चों से जानकारी ली. इस दौरान बीडीओ,सीओ, सीडीपीओ समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे. डीएम ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को धीमी गति से चल रहे कामों में तेजी लाने का निर्देश दिया. 

दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
डीएम संजय कुमार सिंह ने बताया कि सरकार के निर्देश पर पंचायतों में विकास योजनाओं का निरीक्षण किया जा रहा है. इसी को लेकर महेशलेटा पंचायत का निरीक्षण किया गया है.  जिसमें खासकर स्कूल, मनरेगा कार्य, नली-गली, जल -नल समेत अन्य विकास योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया गया है. साथ ही आम लोगों से बातचीत की गई.  इस दौरान कुछ जगहों पर लोगों की शिकायत भी मिली है, जिसे दूर करने का निर्देश मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिया गया है. इसके साथ कुछ जगहों पर गड़बड़ी की पर जांच कराई जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. 

(रिपोर्ट-राज किशोर)

ये भी पढ़िये: मुजफ्फरपुर में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से युवक की मौत, परिजनों ने जमकर किया हंगामा

Trending news