Jamui News: 10 घंटे तक सदर अस्पताल में छाया रहा अंधेरा, गर्मी से परेशान रहे मरीज, शार्ट सर्किट से बाधित हुई बिजली
Advertisement

Jamui News: 10 घंटे तक सदर अस्पताल में छाया रहा अंधेरा, गर्मी से परेशान रहे मरीज, शार्ट सर्किट से बाधित हुई बिजली

इन दिनों सदर अस्पताल में बिजली व्यवस्था हांफने लगी है. यहां की बिजली अस्पताल का भार उठाने में सक्षम नहीं है. जिस वजह से आए दिन बिजली की समस्या सदर अस्पताल में बरकरार है. 

Jamui News: 10 घंटे तक सदर अस्पताल में छाया रहा अंधेरा, गर्मी से परेशान रहे मरीज, शार्ट सर्किट से बाधित हुई बिजली

जमुई: इन दिनों सदर अस्पताल में बिजली व्यवस्था हांफने लगी है. यहां की बिजली अस्पताल का भार उठाने में सक्षम नहीं है. जिस वजह से आए दिन बिजली की समस्या सदर अस्पताल में बरकरार है. एक बार फिर रविवार को ऐसा ही देखने को मिला, यहां शाट सर्किट की वजह से पूरे अस्पताल की ही बिजली गुल हो गई और पूरी तरह विद्युत आपूर्ति बाधित रही. 

जिससे भर्ती मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही इमरजेंसी में आए मरीजों के इलाज में भी डॉक्टर को मुसीबतें उठानी पड़ी. मरीजों का इलाज मोबाइल का टॉर्च जलाकर किया गया तो गर्मी से परेशान भर्ती मरीज को स्वयं पंखा झलते रहे. इतना ही नहीं बिजली चौपट होने के साथ-साथ पूरे अस्पताल में पानी की भी किल्लत हो गई. मरीज को बाथरूम जाने के लिए भी पानी नहीं मिला. 

सदर अस्पताल में भर्ती खैरमा निवासी चिंता देवी, महिसौड़ी चौक निवासी लीला देवी, एसपी कोठी निवासी मनीषा कुमारी सहित अन्य मरीजों ने बताया कि सुबह 9:00 बजे से ही विद्युत आपूर्ति पूरी तरह ठप है. पूरे सदर अस्पताल में अंधेरा छाया हुआ है. इसके बावजूद अस्पताल प्रबंधन लापरवाह बने रहे.

गौरतलब हो कि इससे पूर्व भी कई बार सदर अस्पताल की बिजली कई घंटों तक गुल हो चुकी है. शार्ट सर्किट की वजह से सदर अस्पताल का पूरा कनेक्शन ही जल चुका था, लेकिन यहां के प्रबंधन के द्वारा सिर्फ खानापूर्ति कर दी जाती है. जिस वजह से लगातार यह समस्या बनी हुई है. बिजली नहीं रहने की वजह से कई मरीज बिना इलाज के ही वापस लौट गए तो कई मरीज पंखा के सहारे घंटों अस्पताल में भर्ती रहे.

दरअसल सुबह नौ बजे से ही सदर अस्पताल परिसर स्थित बिजली सप्लाई कक्ष में अचानक तार और बोर्ड जल गया. उसके बाद मिस्त्री के द्वारा दिनभर मरम्मती का कार्य किया गया. उसके बाद शाम 7:00 बजे तक दुरुस्त कर विद्युत आपूर्ति बहाल की गई. वहीं सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ सैयद नौशाद अहमद ने कहा कि हम लोगों के द्वारा बोला गया है काम चल रहा है. बिजली विभाग हम लोगों का विभाग नहीं है, जिसका विभाग है वह काम कर रहा है. वहीं मरीज के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.
इनपुट-अभिषेक निराला 

यह भी पढ़ें- Lakhisarai News: सदर अस्पताल लखीसराय में बने पार्क की स्थिति बदहाल, दीवारों पर सूख रहे रोगियों के कपड़े

Trending news