घर के अंदर चल रहा था धर्मांतरण का खेल, बीमारी ठीक होने का देते थे लालच
Advertisement

घर के अंदर चल रहा था धर्मांतरण का खेल, बीमारी ठीक होने का देते थे लालच

Bihar News: भागलपुर में बीमारी ठीक करने के नाम पर जबरन ईसाई धर्म कबूल करवाने के खेल का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

भागलपुर में धर्मांतरण का खेल

भागलपुर: Bihar News: भागलपुर से धर्म परिवर्तन का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. भोले भाले लोगों के घरों में जाकर उन्हें बीमारी ठीक करने के नाम पर जबरन ईसाई धर्म कबूल करवाया जा रहा था. इसके कमरे में प्रार्थना करवाई जा रही थी इसी दौरान स्थानीय लोग वहां पहुंचे और धर्म परिवर्तन करा रहे शख्स की जमकर धुनाई कर दी, बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और मामले का खुलासा हो गया. मामला कहलगांव अनुमंडल के रसलपुर थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार चौक का है. यहां के निवासी पप्पू यादव के मकान में धर्म परिवर्तन के लिए गायन बाजन और प्रार्थना कराया जा रहा था.

स्थनीय लोगों ने ईसाई धर्म के मौकिम नामक शख्स को पकड़ कर उसकी धुनाई कर दी. इधर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और साथ ही उसके पास से बाइबल की किताबें समेत कई तरह के समान बरामद हुए हैं. जबकि उसके साथ अनीता देवी नाम की एक महिला मौके से फरार हो गई. मकान के नीचे अपनी दुकान चलाने वाले मनोज साह ने बताया कि साल भर से दर्जनों महिलाएं और पुरुष अलग-अलग गांव मोहल्ले से आकर प्रार्थना सभा में शामिल हो रही थी.

प्रार्थना सभा में शामिल नीलम देवी और स्नेह लता देवी ने बताया की मौकीम गांव के लोगों को इसमें जोड़ते और बताते कि अगर कोई बीमार है तो वो ईसाई धर्म अपनाकर ठीक हो सकता है. सभी को बीमारी ठीक होने का लालच दिया जाता था, जिससे लोग मजबूरी में धर्म परिवर्तन को मजबूर हो जाते थे. जो लोग उनकी बातों को नहीं मानते थे उन्हें डराया जाता था. मौकीम बोलते थे अगर धर्म परिवर्तन नहीं किया तो बीमारी ठीक नहीं होगी. मौकीम स्थानीय निवासी पप्पू यादव के घर में किराए पर रहता था. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

इनपुट- अश्वनी कुमार

ये भी पढ़ें- पाकुड़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 70 लाख रुपये की अवैध लॉटरी के साथ दो गिरफ्तार

Trending news